पॉवर हाऊस के तार काट कर ड्रम चोरी करने वाले दो आरोपी 23 ड्रम व पिक अप गाड़ी सहित गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम :  पॉवर हाऊस के तार काटकर अन्दर घुसकर ड्रम चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले 02 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया। आरोपियों द्वारा पॉवर हॉउस से चोरी किए गए 23 ड्रम व वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 गाड़ी (पिकअप) व 01 कटर आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया .

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि दिनांक 21.01.2022 को थाना खेडकी दौला, गुरुग्राम में कुलदीप पुत्र प्रेमसिंह निवासी बिलासपुर थाना गगोह जिला सहारनपुर, उत्तर-प्रदेश ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह PEREGRINE SECURITY में FIELD OFFICER तैनात है तथा इसकी DUTY KALPATRU POWER HOUSE SEC-77 SIKHOPUR, GURUGRAM में लगी हुई है। इसके साथ गार्ड सतबीर सिहं की भी DUTY उक्त POWER HOUSE में लगी हुई है। दिनाँक 17.01.2022 को यह साँय के समय DUTY OFF करके अपने ROOM MANESAR चला गया था। दिनाँक 18.01.2022 को कम्पनी के गार्ड सतबीर सिहं ने इसको फोन द्वारा सूचना दी की KALPATRU POWER HOUSE SEC-77 सिकोहपुर, गुरुग्राम मे बनी दिवार के उपर लगे तारो को काटकर दिनाँक 17/18.01.2022 की रात को कोई नामपता मालुम चोर पॉवर हाऊस के अन्दर घुसकर 23 ड्रम खाली नीले रंग को चोरी कर के ले गए। सुचना पाकर यह उपरोक्त POWER HOUSE पहुँचा ओऱ POWER HOUSE के अंदर देखा तो 23 ड्रम खाली 200 LTR जिनका रंग नीला चोरी होने पाए गए।

उन्होंने बताया कि प्राप्त शिकायत पर थाना खेड़की दौला गुरुग्राम में कानून की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️ उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक गुनपाल प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से वह अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में पॉवर प्लांट के तार काटकर पॉवर प्लांट में रखें ड्रम चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले निम्नलिखित 02 शातिर आरोपियों को दिनांक 21.01.2022 को रामपुरा चौक के पास से काबू करने में सफलता हासिल की है:-

1. इरफान उर्फ मुस्कान पुत्र हसमत अली निवासी गांव फिरोजपुर थाना शाही जिला बरेली उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी गांव शिकोहपुर, गुरुग्राम।

2. ताहिर उर्फ नन्नू पुत्र रहमत अली निवासी गांव फिरोजपुर थाना शाही जिला बरेली उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी गांव शिकोहपुर, गुरुग्राम।

▪️ आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️ आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में पॉवर प्लांट की दीवार पर लगे तारों को काटकर और पॉवर प्लांट के अंदर रखे 23 ड्रम (रंग नीला) को पिकअप गाड़ी में लोड करके चोरी करने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।

▪️उपरोक्त आरोपियों द्वारा पॉवर हॉउस से चोरी किए गए 23 ड्रम व चोरी की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 गाड़ी (पिकअप) व 01 कटर (तार काटने में प्रयोग किया गया) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: