पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर के कार्यालय पर निःशुल्क जांच शिविर में सैकड़ों नागरिकों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Font Size

नि:शुल्क वितरित की गई दवाइयां, लगाई गई कोरोना वैक्सीन

स्वस्थ रहने एवं दीर्घायु प्राप्त करने के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच कराते रहना नितांत जरुरी: परमिंदर कटारिया

गुरुग्राम, 30 नवंबर: प्रखर समाजसेवी एवं नगर निगम गुरुग्राम के पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया के अशोक विहार फेज 2 स्थित कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित हेल्थ मेले में सैकड़ों लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ उन्हें दवाइयां भी प्रदान की गईं। जनरल फिजिशियन, गाइनकोलॉजिस्ट एवं अन्य अनुभवी डॉक्टरों ने स्वास्थ्य कैंप में पहुंचे सभी नागरिकों के शरीर से संबंधित बीपी, शुगर, ईसीजी आदि की जांच करने के साथ उन्हें स्वस्थ रहने के संबंध में टिप्स बताए। जांच करने वाली टीम में डॉ वीके थापर व डॉ नीलम थापर के साथ संजय, इंद्रजीत, कविता, रामरती, सुनीता व श्यामवीर शामिल रहे।

कैंप स्वास्थ्य जांच के साथ लोगों को प्रथम एवं द्वितीय डोज की वैक्सीन भी लगाई गई। पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया एवं डॉ वी.के थापर ने रिबन काट कर शिविर का शुभारंभ किया। डॉ वी.के थापर ने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए नियमित रूप से हेल्थ चेकअप कराना जरूरी है।

पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया ने चिकित्सकों एवं कैंप में पहुंचे सभी नागरिकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आम नागरिकों, विशेष रूप से बुजुर्ग, दिव्यांग व विवश नागरिकों के निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के लिए हेल्थ मेले का आयोजन किया गया था। कैंप में लोगों ने बड़े उत्साह के साथ अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने एवं दीर्घायु प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच कराते रहना नितांत जरुरी होता है। कोरोना संक्रमण काल के दौरान स्वास्थ्य की रक्षा करना और ही जरुरी हो गया है। क्योंकि कोरोना से बचने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ रहना जरुरी है। परमिंदर कटारिया ने लोगों को आश्वस्त किया कि भविष्य में भी इस तरह के जांच शिविर लगाए जाते रहेंगे।

श्री कटारिया ने कहा कि चिकित्सकों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। विदेशों में कोरोना का नया खतरनाक वैरिएंट चिन्हित किया गया है। इसलिए सभी नागरिकों से हमारा आग्रह है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क का प्रयोग करने के साथ हर समय सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। कैंप के आयोजन में जुगल रैना, रविंद्र भारद्वाज, रामायण यादव, अशोक शर्मा, अंशुमान वालिया, कार्तिक सैनी, राजेश कांतिवाल, प्रिंस व बीएन तिवारी आदि का पूर्ण सहयोग रहा।

You cannot copy content of this page