मैं अपनी हर सांस लोगों की सेवा में लगाऊंगा : अनिल विज

Font Size

श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाबी गुरुद्वारा एवं गोविंद नगर गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका

गृह मंत्री ने लंगर बांटकर  गुरूघर में सेवा की

चंडीगढ़, 19 नवंबर।हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पहली पातशाही श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर संगत को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मेरी एक-एक सांस जनता द्वारा दी हुई है और हर सांस लोगों की सेवा में मैं लगाऊंगा’।

मैं अपनी हर सांस लोगों की सेवा में लगाऊंगा : अनिल विज 2आज प्रकाशोत्सव पर गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी के पंजाबी और गोबिंद नगर गुरुद्वारा साहिब में माथा टेककर गुरू महाराज का आर्शीवाद लिया और संगत को इस पावन पर्व की लख-लख बधाईयां दी। दोनों गुरुद्वारा कमेटी के पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज को सिरोपा व तलवार भेंट कर उन्हें सम्मान दिया।

गुरुद्वारों में संगत को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि गुरू महाराज के आर्शीवाद से ही वह अम्बाला में विकास कार्य करवा रहे हैं। वह तो केवल एक माध्यम बने हैं और गुरू महाराज की कृपा के बिना कुछ नहीं हो सकता।

गृह मंत्री विज ने कहा कि कोरोना बीमारी की चपेट में वह आ गए थे और इतने बीमार थे कि शायद ही कोई बचकर वापस आता, मगर गुरू महाराज के आर्शीवाद और आप सभी की दुआओं से वह आपके के बीच वापस लौट सके हैं।

गृह मंत्री विज ने प्रकाशोत्सव की संगत को बधाई देते हुए कहा कि श्री गुरू नानक देव जी ने समूचे विश्व को मानवता की राह दिखाई। गुरू जी ने कहा है कि परमात्मा एक है और वह कण-कण में विराजमान है। उन्होंने मानवता को राह दिखाने के लिए कई यात्राएं की और दुनिया के कोने-कोने में जाकर लोगों को जागृत किया। उनके बताए मार्ग पर चलकर करोड़ों-अरबों लोगों ने अपने जीवन को सफल किया। हमें आज भी उनके बताए रास्ते पर चलने की जरुरत है। उनके दिखाए रास्ते आज भी लोगों को ठीक रास्ते पर चलने, अच्छे कर्म करने, अच्छे संस्कार पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि सारे विश्व व हिंदुस्तान में आज का दिन बड़ी उम्मीदों, विश्वास,  आस्था, श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने एक बार पुन: संगत को प्रकाशोत्सव की बधाई दी।

*गृह मंत्री ने लंगर बांट गुरूघर में सेवा की*मैं अपनी हर सांस लोगों की सेवा में लगाऊंगा : अनिल विज 3

प्रकाशोत्सव पर पंजाबी गुरुद्वारा साहिब में पंगत में बैठी संगत को लंगर बांटकर गुरूघर में सेवा भी की। इससे पहले पंजाबी गुरुद्वारा कमेटी की ओर से गृह मंत्री विज को पगड़ी पहनाकर सम्मानित भी किया।

You cannot copy content of this page