पीएम नरेन्द्र मोदी निरन्तर किसानों के कल्याण को सजग : सहकारिता मंत्री

Font Size

– कृषि कानून बिल वापस लेकर प्रधानमंत्री ने दिया किसानों की भावनाओं का सम्मान

चंडीगढ़, 19 नवंबर। हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के किसानों के हित में कृषि कानून बनाने का फैसला लिया था और आज किसान व देश हित में ही फैसला लेते हुए देश के किसानों की भलाई के लिए तीनों कृषि कानून संबंधी बिल वापस लेने का निर्णय लेकर किसान भावनाओं का सम्मान किया है।

रेवाड़ी के विभिन्न गांवों में आयोजित जनसभाओं में सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सदैव किसानों के कल्याण के लिए सजग रहे हैं और उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए अनेक योजनाएं क्रियांवित की हैं, जिनका किसानों को पूरा लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने शून्य बजट आधारित कृषि को बढ़ावा देने, देश की बदलती जरूरतों के अनुसार फसल पैटर्न बदलने और एमएसपी को अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए समिति के गठन की भी घोषणा की है जिससे निश्चित तौर पर किसानों की आर्थिक स्थिति और अधिक मजबूत होगी और उनकी आय में बढ़ोतरी होगी।

उन्होंने विभिन्न स्थानों धरनों पर बैठे किसान भाइयों से अपील करते हुए कहा कि वह धरने समाप्त करके अपने घरों को वापस लौटे और नियमित दिनचर्या में लग जाएं

You cannot copy content of this page