स्वस्थ समाज से ही देश आगे बढ़ेगा: चौधरी आफताब

Font Size

इंडरी गाँव के ग्राम सचिवालय में हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन

यूनुस अलवी

मेवात : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 132 वे स्थापना दिवस के उपलक्ष में हरियाणा कांग्रेस उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री चौधरी आफताब अहमद ने इंडरी गाँव में ग्राम सचिवालय में हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन करवाया। इस कैंप का बादशाहपुर के संविट अस्पताल के डॉ नरेश शर्मा ने संचालन किया। इस कैंप में सैकड़ो ज़रूरतमंद लोगो ने अपना मुफ्त चेक अप करवाया और दवाइया ली। चो0 आफ़ताब ने इस ठण्ड के मौसम में परेशान हो रहे गरीब लोगो में कम्बल भी वितरित किये।
पूर्व मंत्री चो0 आफ़ताब अहमद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस स्वास्थ्य शिविर का आप सभी लाभ उठाएं और निरोग बनें। स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ मन और स्वस्थ शरीर की आवश्यकता होती है। आधुनिकता वादी इस जीवन शैली में उचित खानपान न होने और रासायनिक पदार्थों से युक्त भोजन, फल आदि के सेवन से आज हम कई बीमारियों से ग्रसित हो गए हैं। इन सबकों हम सही खान पान और चिकित्सकों के सलाह मसवहरे से सुधार सकते हैं, जिसको लेकर इस शिविर का आयोजन यहां किया गया है।

 

इस दौरान पूर्व मंत्री ने जरूरत मंद लोगों को ठण्ड के प्रकोप से बचाने के लिए मुफ्त कम्बल  बांटे । चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि निर्धन, दुर्बल और जरूरतमंद की मदद करना हम सबका ना केवल फर्ज है बल्कि मानवता का असली धर्म है। उन्होने लोगों से आग्रह करते हुए ऐसे इंसानियत के कामों में आगे आकर मदद करने का आह्वान किया।

 

इंडरी और आसपास के ग्रामीण लोगों ने इस हेल्थ चैकअप कैंप के बारे मे बोलते हुए कहा कि चौधरी आफ़ताब अहमद एक नेता ही नहीं बल्कि इंसानियत के बेहतरीन उदाहरण हैं जो हर समय हर परिस्थितियों में आमजन और गरीब के साथ खड़े हुए मिलते हैं। इस दौरान प्रेम हूडा, प्रवीण कुमार काफी नेता मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page