पिनगवा और बिछोर बने नये थाने,आईजी करेंगी उदघाटन : एसपी मेवात

Font Size

 पहली जनवरी से शुरू करेंगे काम 

यूनुस अलवी

मेवात :  बिछौर पुलिस चौकी और पिनगवां पुलिस चौकी को थाना का दर्जा मिलने के बाद नये साल के पहले दिन से ये काम शुरू कर देंगें। पुलिस विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली हैं। पहली जनवरी को सुबेह करीब 12 बजे रेवाडी रेंज की आईजी ममता सिंह दोनो थानों का उदघाटन कर लोगों कि समस्यायें सुनेंगी। मेात पुलिस कप्तान कुलदीप सिंह ने बताया कि पिनगवां और बिछौर दोनो पुलिस चौकियों को थाने का दर्जा दिये जाने कि पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

 

पहली जनवरी को दोनो पुलिस चौकी मेवात के आठवें और नवें थाने के तौर पर काम करने शुरू कर देगें। एक दो दिन के अंदर दोनो थानों में जरूरी स्टाफ कि भी नियुक्ति कर दी जाऐगी। उन्होने बताया कि पुन्हाना उपमंडल में दो नये थाने बनने से लोगों कि समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान हो सकेगा। उन्होने बताया कि पिनगवां और बिछौर को थाना बनाने कि यहां के लोगों कि काफी पुरानी मांग चली आ रही थी।

 

   पिनगवां कस्बे के सरपंच संजय सिंगला ने उनके गांव में नया थाना बनाया जाने पर खुशी जाहिर करते हुऐ कहा कि पुनहाना में दो नये थाने बनने से जहां पुलिस की संख्या बढेगी इससे क्राईम पर रोक लगेगी और लोगों को न्याय भी जल्दी मिल सकेगा। उन्होने कहा कि पिगनवंा के लोगों कि थाना बनाने कि काफी पुरानी मांग चली आ रही थी जिसे भाजपा सरकार ने पूरा किया है।

बिछौर थाने में शामिल किये जाने वाले 27 गांव

 

नई, सिंगार, बिछौर, हथनगांव, मंग्गूवास, नीमका, झारोकरी, नवलगढ, बिक्टी फसुता, मंढियाकी, इन्दाना, नहेदा, फुसैता, बडका, आंधाकी, लफुरी, घीडा, हाजीपुर गोहेता, तिरवाडा, डूडौली, बढ़ा, सुनहेडा, जखोकर, गुबराडी, बिसरू और फरदडी शामिल है। 

   

पिनगवां थाने में शामिल किये जाने वाले 39 गांव

पिनगंवा, गंगवानी, डूंगेजा, झारपुरी, बूबलहेडी, डांणा, पापडा, पापडी, मामलिका, लाहबास, नसीरपुरी, फेलेन्डी, शाहचोखा, औथा, हींगनपुर, जालिका, सुल्तानपुरी, मुंढेता, तेड, फिरोजपुरमेव, रहपुवा, मोहम्मदपुर, सटकपुरी, शिकरावा, ख्वाजलीकलां, ख्वाजलीखुर्द, रसूलपुर, जहटाना और अकबरपुर शामिल है।

थाना नगीना से पिनगवां में जुडने वाले दस गांव

खेडलीकलां, झिमरावट, खानपुरघाटी, ढाडोलीकलां, ढाडोला, डूंगरान सहजादपुर, वाजीदपुर, रनियालापटाकपुर, रिठठ और बनारसी शामिल है।

You cannot copy content of this page