मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ” जैसे को तैसा ” वाले बयान का आम आदमी पार्टी ने किया प्रबल विरोध : 22 जिले में प्रदर्शन कर पुतला फूंका

Font Size

-आप राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता ने मुख्यमंत्री के बयान को देशद्रोही बताया  

-भाजपा सरकार किसानों पर बल प्रयोग करने को लेकर हमेशा विवादों में रही है : मुकेश डगर 

-किसानों से नफरत करती है मनोहर सरकार : डॉ सारिका वर्मा 

गुरुग्राम 5 अक्टूबर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सार्वजनिक रूप से जैसे को तैसा की वकालत करने को लेकर कड़ी भर्त्सना की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें खट्टर वॉलियंटर ग्रुप को हिंसक बनाने की बात करते हुए दिख रहे हैं. उसमें वो जैसे के लिए तैसा की बात  करते हुए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को उकसाते हुए दिख रहे हैं। उत्तर प्रदेश में किसानों के खिलाफ दमनकारी नीति और  हरियाणा के मुख्यमंत्री के बयान के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रदेश के 22 जिले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का पुतला फूंका और प्रदर्शन किया.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के " जैसे को तैसा " वाले बयान का आम आदमी पार्टी ने किया प्रबल विरोध : 22 जिले में प्रदर्शन कर पुतला फूंका 2डॉ गुप्ता ने कहा कि उक्त वीडियो में खट्टर कहते हैं, ” कुछ नए किसान समूह हैं जो हाल ही में सामने आए हैं. हमें उनका समर्थन करना चाहिए। साथ ही वे कह रहे हैं कि  उत्तर और पश्चिम हरियाणा में किसानों को हथियारबंद गुटों को खड़ा करना चाहिए. 500-1000 लोगों के वॉलियंटर ग्रुप बनाकर लाठी उठाएं और फिर जैसे को तैसा की नीति को अपनाएं. परिणामों के बारे में चिंता न करें और अगर आप इसके लिए सलाखों के पीछे जाते हैं तो जमानत की चिंता न करें.  आप एक बड़े नेता के रूप में बाहर आएंगे. ”

डा गुप्ता ने कहा कि मनोहर लाल खटटर का यह बयान संविधान की शपथ लेकर खुले कार्यक्रम में अराजकता फैलाने का आह्वान देशद्रोह है। उन्होंने कहा अगर प्रदेश का मुख्यमंत्री ही हिंसा फैलाने, समाज को तुड़वाने और कानून व्यवस्था को खत्म करने की बात करेंगे, तो प्रदेश में कानून और सविंधान का शासन चल ही नहीं सकता। आज भाजपा के किसान विरोधी षड्यंत्र का भंडाफोड़ हो ही गया। ऐसी अराजक सरकार को चलता करने का समय आ गया है। डा गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए इस तरह के बयान की हम कड़ी निंदा करते है। उनके इस बयान के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता समस्त प्रदेश के सभी 22 जिलों में मंगलवार को मुख्यमंत्री का पूतला फूका.

इस अवसर पर मुकेश डागर कोच, आप जिला अध्यक्ष गुरुग्राम ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार पहले भी प्रदर्शनकारी किसानों पर बल प्रयोग करने को लेकर विवादों में रह चुकी है। इस सरकार के अधिकारी ने ही किसानों का सिर फोड़ने का आदेश जारी किया था. मुख्यमंत्री मनोहर लाल के " जैसे को तैसा " वाले बयान का आम आदमी पार्टी ने किया प्रबल विरोध : 22 जिले में प्रदर्शन कर पुतला फूंका 3

आम आदमी पार्टी बादशाहपुर अध्यक्ष डॉ सारिका वर्मा ने सवाल किया कि मनोहर लाल खट्टर और योगी सरकार किसानों से इतनी नफरत क्यों करती है ? कभी उन पर लाठीचार्ज किया जाता है कभी अधिकारी खुलेआम कहते हैं सिर फोड़ दो और लखीमपुर जैसी दर्दनाक हादसा जहां किसानों को पीछे से गाड़ी तले रौंदा गया और चार किसानों की मृत्यु हो गई. उन्होंने कहा कि बीजेपी का किसान विरोधी चेहरा सबके सामने बेनकाब हो चुका है. हम उम्मीद करते हैं की जनता उन्हें वोट डालते समय सही सबक सिखाएगी.

आज राजीव चौक पर आम आदमी पार्टी के समस्त पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला.  खट्टर सरकार योगी आदित्यनाथ और प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की . आप कार्यकर्ताओं ने  पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सामने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का पुतला फूंका . इस अवसर पर मुकेश डागर कोच, डॉ सारिका वर्मा ,गुड़गांव अध्यक्ष महावीर वर्मा, युवा अध्यक्ष धीरज यादव, नितिन कुमार, अखिल सचदेव, माइकल सैनी, मंजू सांखला, सुशीला कटारिया ,मीनू सिंह, नरेंद्र कुमार, नरेंद्र जांगड़ा, कुशेश्वर भगत, कनूश धवन, मनिंदर, सुनीता, मनजीत सिंह और विजय यादव सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

You cannot copy content of this page