रोजगार कार्यालय से पंजीकृत बेरोजगारों को ‘ग्रेड अप’ एप्प पर दी जा रही निःशुल्क कोचिंग

Font Size

-बारहवीं या उससे अधिक शिक्षा प्राप्त नागरिक ले सकते है इस सुविधा का लाभ

गुरुग्राम,22 सितंबर। प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों के हितों को ध्यान में रखते हुए रोजगार विभाग हरियाणा द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ‘ग्रेड अप’ एप्प पर निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार का उद्देश्य है कि आगामी 18 महीनों में प्रदेश के पचास हजार प्रार्थियो को ‘ग्रेड अप’ एप्प के माध्यम से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग प्रदान कर उनके बेहतर भविष्य के लिए सार्थक प्रयास किए जाएं।

डॉ गर्ग ने बताया कि वर्तमान में मण्डल रोजगार कार्यालय गुरुग्राम से संबंधित 46 सक्षम प्रार्थी इस एप्प के माध्यम से कोचिंग ले रहे है। उन्होंने कहा कि रोजगार कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगार प्रार्थी इस एप्प के माध्यम से ऑनलाइन क्लास, टेस्ट सीरीज तथा मोक टेस्ट में हिस्सा लेकर प्रतियोगी परीक्षा की अच्छी तैयारी कर सकते है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से इन प्रार्थियो को फ़ोन के माध्यम से ऑनलाइन क्लास व मोक टेस्ट के बारे में समय समय पर प्रोत्साहित किया जा रहा है।

उपायुक्त ने कहा कि यदि कोई शिक्षित बेरोजगार प्रार्थी , जिसकी योग्यता बारहवीं या उससे अधिक है और जिसने कम से कम साठ प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं व साथ ही ‘ग्रेड अप’ एप्प पर निःशुल्क कोचिंग लेने का इच्छुक है,तो वह मण्डल रोजगार कार्यालय गुरुग्राम से संपर्क कर सकता है।

You cannot copy content of this page