पौधगिरी अभियान के तहत हीरो मोटो कॉर्प के प्रांगण में लगाये पौधे

Font Size

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा आयोजित था पौधारोपण कार्यक्रम

गुरुग्राम,07 अगस्त। पर्यावरण संरक्षण एवं जल संरक्षण के उद्देश्य से जिला गुरुग्राम में जारी पौधगिरी अभियान के तहत हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने आज हीरो मोटो कॉर्प के प्रांगण में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस अवसर पर प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल ऑफिसर कुलदीप सिंह ने कंपनी के प्रांगण में सीसम का पौधा लगाने उपरांत वहाँ उपस्थित कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को जीवन मे प्रत्येक शुभ अवसर पर पौधरोपण कर उनकी सुरक्षा कर प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पिता के लिए संतान का महत्व होता है, उसी प्रकार हमारे जीवन में वृक्ष भी जीवनदाता के रूप में उतने ही महत्वपूर्ण हैं।
श्री कुलदीप सिंह ने कहा कि हमारे अंदर पर्यावरण को लेकर वर्तमान समय में जो जागरूकता आई है वह कहीं न कहीं समाज में सकारात्मक परिणाम लाएगी, लेकिन हम लोगों ने पौधारोपण के बाद उसकी संरक्षण योजना नही बनाई तो वह जागरूकता शीघ्र ही लोगों के अंदर से खत्म हो जाएगी। हम सभी को समझना होगा कि पेड़ जीवन का मूल आधार हैं, इसलिए हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि जिस ऊर्जा से हम पौधारोपण करते है उतनी ही गंभीरता से उसके संरक्षण पर भी ध्यान दें।
उन्होंने कहा कि हमें स्वयं के साथ साथ परिवार के प्रत्येक सदस्य को भी इस शुभ कार्य मे शामिल करना है।

इस अवसर पर हीरो मोटो कॉर्प के प्लांट हेड विकास माटा, मेंटेनेंस हेड मुकुल खरे, सिक्योरिटी हेड कर्नल राजीव रतन कोटवाल, हॉर्टिकल्चर टीम से पीके शर्मा, राकेश गोयल व राजीव त्रिवेदी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: