किसानों के आंदोलन की वजह से दूसरे लोगों की आजादी बाधित न हो : गृह मंत्री अनिल विज

Font Size

सविंधान ने सभी को कहीं भी आने-जाने का अधिकार दिया है, किसी पर रोक लगाने का फैंसला सही नही

आक्सीजन के मामले में हरियाणा बनेगा आत्मनिर्भर

चण्डीगढ़, 30 जुलाई : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज कहा कि किसान आंदोलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित है और व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में व्यापारी अब हाइवे खुलवाने की मांग कर रहे है। उन्होंने कहा कि किसानो को समझना चाहिए आंदोलन अपनी जगह है उनके आंदोलन की वजह से दूसरे लोगों की आजादी बाधित न हो यह भी प्रजातांत्रिक आंदोलन का मुख्य आधार होता है।

अनिल विज ने कहा कि भाजपा-जजपा नेताओं के रोक को लेकर जींद में सर्वखाप ने जो फैंसला लिया है, वह गलत है। उन्होंने कहा कि सविंधान ने सभी को कहीं भी आने-जाने का अधिकार दिया हुआ है, ऐसे किसी पर रोक लगाने का फैंसला सही नही है।

आक्सीजन के मामले में हरियाणा बनेगा आत्मनिर्भर

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के संबंध में दावा करते हुए कहा कि हमारी तैयारी पूरी है। हमने पहली व दूसरी लहर से काफी कुछ सीखा है। दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी रही इसे देखते हुए 40 प्लांट प्रधानमंत्री ने दिए हैं और 139 हम खरीदने जा रहे हैं जिसके लिए टेंडर लगा दिया गया है। हमारे सभी सरकारी हस्पतालों में पीएसए प्लांट लग जाएंगे और प्राइवेट हस्पतालों को भी यही आदेश दिए गए हैं। विज ने कहा मुझे पूरी उम्मीद है कि ऑक्सीजन के मामले में हरियाणा आत्मनिर्भर प्रदेश बनेगा। अनिल विज ने कहा हरियाणा में निजी हस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गयी है।

अलोकतांत्रिक विपक्ष सदन में धक्का-मुक्की और हल्ला मचाना ही जानता है

लोकसभा में विपक्षी सांसदों द्वारा स्पीकर पर कागज फेंके जाने की घटना पर अनिल विज में कहा कि सदन लोकतांत्रिक व अलोकतांत्रिक सदस्यों के दो हिस्सों में विभाजित हो गया है। लोकतांत्रिक सदस्य प्रजातंत्र की मूल भावनाओं के अनुसार देश के मुद्दों पर चर्चा कर उन्हें हल करना चाहते हैं। वही, अलोकतांत्रिक सदस्य संसद में धक्का-मुक्की हल्ला कर शोर मचाना चाहते हैं, अब यह देशवासियों को तय करना है कि वह लोकतांत्रिक लोगों के साथ हैं या अलोकतांत्रिक।

चौटाला की पॉलिटिकल एक्टिविटी पर नहीं एतराज़

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला द्वारा तीसरा मोर्चा बनाने के ऐलान पर अनिल विज ने कहा कि हर आदमी को अपने तरीक़े से अपनी पॉलीटिकल एक्टिविटी करने का अधिकार है हमें इससे कोई एतराज नहीं है।

वेतन न देने वालों पर सख्ती के आदेश

हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग में ठेकेदार के मार्फ़त काम रहे कर्मचारियों को तनख्वाह न मिलने के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने संज्ञान लिया है। विज ने इस मामले में जांच करने और तनख्वाह न देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। विज ने कहा जरूरत पड़े तो ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाए।

You cannot copy content of this page