मोटर वाहन कर जमा करवाने के लिए स्थापित सभी 10 फिजिकल टैक्स कलेक्शन पॉइंट्स बंद होंगे

Font Size

चंडीगढ़ :  हरियाणा सरकार ने मोटर वाहन कर जमा करवाने के लिए प्रदेश में स्थापित किए गए सभी 10 फिजिकल टैक्स कलेक्शन पॉइंट्स को बंद करने का निर्णय लिया है।अब मोटर वाहन मालिकों को अपना टैक्स ऑनलाइन जमा करवाना होगा।

परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 19 सितंबर, 2016 को अधिसूचित हरियाणा मोटर वाहन कर अधिनियम, 2016 की धारा-3 के तहत वाहन मालिकों से मोटर वाहन कर के संग्रह के लिए प्रदेश के 10 जिलों में फिजिकल टैक्स कलेक्शन पॉइंट्स स्थापित किए गए थे। ये टैक्स कलेक्शन पॉइंट्स गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, झज्जर, भिवानी, सिरसा, जींद, पंचकूला, अंबाला और सोनीपत जिलों में स्थापित किए गए थे। इसके अलावा वाहन मालिकों को अपना कर ऑनलाइन जमा करवाने का विकल्प भी दिया गया था।

उन्होंने बताया कि इस विषय पर काफी विचार-विमर्श के बाद अब इन सभी 10 फिजिकल टैक्स कलेक्शन पॉइंट्स को बंद करने का निर्णय लिया गया है। अब वाहन मालिक अपना टैक्स केवल ऑनलाइन ही जमा करवा सकेंगे। इसके लिए, प्रदेश के सभी डीटीओ-कम-सेक्रेटरी आरटीए को विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए हैं ताकि वे वाहन मालिकों को ऑनलाइन टैक्स जमा करवाने के लिए प्रेरित व जागरूक कर सकें।

प्रवक्ता ने बताया कि परिवहन आयुक्त, हरियाणा द्वारा इस बारे में सभी डीटीओ-कम-सेक्रेटरी आरटीए को उनके अधिकार-क्षेत्र में स्थापित फिजिकल टैक्स कलेक्शन पॉइंट्स को बंद करने के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि वाहन मालिकों द्वारा अपना मोटर वाहन कर केवल ऑनलाइन ही जमा करवाया जाए।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: