मां के शव के पास बिलखते मासूम के पास नहीं आये पापा ! 

Font Size

दूसरी मम्मी के साथ रहने लगे 

छपरा : बिहार के छपरा में गुरुवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी. मौत के 24 घंटे बाद भी महिला शव का शव दरवाजे पर पड़ा लेकिन दूसरी पत्नी के साथ रहने वाले पति ने सुधी लेना तक मुनासिब नहीं समझा.
मां के शव के साथ मासूम बच्चे पूरे 24 घंटे से अपने पिता के आने की आश में टकटकी लगाये बैठे हैं. पत्नी की मौत की सूचना मिलने के बाद भी पति ने आने से इनकार कर दिया. घटना मांझी थाना क्षेत्र के जई छपरा गांव की है. 10 वर्ष पूर्व मटियार गांव निवासी लाल मोहर महतो की पुत्री मालती की शादी जई छपरा गांव के कृष्णा महतो के साथ पूरे हिन्दू रिवाज के मुताबिक हुई थी.
करीब पांच वर्ष बाद किसी विवाद को लेकर पति-पत्नी अलग हो गए. पति के बार-बार दुर्व्यवहार के कारण महिला कभी मायके तो कभी ससुराल आने जाने लगी. इस बीच महिला को दो सन्तान भी हुए. एक लड़का 6 बर्षीय अमन और दूसरी आठ वर्षीय पुत्री रानी कुमारी.
मृतका का पति आर्मी का जवान है जो कि आगरा में पोस्टेड है. पति कृष्णा ने पहली पत्नी को छोड़ पांच वर्ष पूर्व दूसरी शादी कर ली है और नई पत्नी के साथ रहने लगा. आशा कार्यकर्ता रही महिला की बुधवार की सुबह ड्यूटी जाने के क्रम में तबियत बिगड़ गई जहां घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई.
महिला के पिता लालमोहर तथा दो बच्चे शव को दरवाजे पर रख महिला के ससुराल वालों का इंतजार कर रहे हैं. इस घटना की जानकारी मांझी थाना पुलिस और इलाके के बीडीओ सूरज कुमार सिंह को दी गई है

You cannot copy content of this page