गुरुग्राम में लगातार पांचवें दिन रिकवर होने वाले व्यक्तियों की संख्या नए पॉजिटिव से ज्यादा रही

Font Size

मंगलवार को गुरुग्राम में 4267 रिकवर हुए जबकि 2659 नए मामले आए

गुरुग्राम, 11 मई। गुरुग्राम जिला में कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या लगातार पांचवें दिन मंगलवार को भी नए संक्रमित मामलों से ज्यादा आ रही। मंगलवार को जिला में 4267 व्यक्ति रिकवर होकर स्वस्थ हुए जबकि 2659 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिला के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कुल एक्टिव केसों की संख्या 34117 है, जिनमें से 31596 मरीज होम आइसोलेशन अर्थात अपने घर पर रहकर भी स्वस्थ हो रहे हैं। इन आंकड़ों से लगता है कि गुरुग्राम जिला वासियों का होम आइसोलेशन में विश्वास बढ़ा है। कोरोना पर नियंत्रण के लिए गुरुग्राम जिला में टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। मंगलवार को एक ही दिन में कोरोना रोधी वैक्सीन की 11049 डोज लगाई गई। इन्हें मिलाकर गुरुग्राम जिला में अब तक 559328 डोज लगाई जा चुकी हैं।


उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने सभी गुरुग्राम जिला वासियों से अपील की है कि वे महामारी के चक्र को तोड़ने के लिए अपने घरों के भीतर ही रहें और बहुत जरूरी होने पर अगर घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को कवर करते हुए फेस मास्क अवश्य लगाएं तथा एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि इस मामले में गुरुग्रामवासी काफी जागरूक भी हुए हैं जिसकी वजह से अब नए केसों में धीरे-धीरे कमी आ रही है। डॉ गर्ग ने कहा कि गुरुग्राम में होम आइसोलेशन में रह रहे ऐसे मरीज जिन को ऑक्सीजन की आवश्यकता है, उनके घर द्वार पर ऑक्सीजन रिफिल पहुंचाई जा रही है।

जिला रेड क्रॉस सोसाइटी और स्वयंसेवी संस्थाओं के वालंटियर इस कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि जिला में जिन लोगों को वास्तव में ऑक्सीजन की आवश्यकता है उन तक ऑक्सीजन अवश्य पहुंचाई जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया का सरलीकरण कर लिया गया है।

You cannot copy content of this page