कोरोना के बावजूद भी गुरुग्राम जिला के तहसील कार्यालयों में काम निरंतर जारी : डीसी

Font Size

लॉकडाउन में भी रजिस्टरी का काम है जारी

गुरुग्राम, 11 मई – कोरोना के बावजूद भी गुरुग्राम जिला के तहसील कार्यालयों में जमीन, प्लॉट या फ्लैट इत्यादि की रजिस्ट्री का कार्य चल रहा है लेकिन इसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है ।
गुरुग्राम के उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने इस इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 संक्रमण के चलते सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए विभिन्न मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए गुरुग्राम जिला की तहसीलों में पंजीकरण कार्य( रजिस्ट्रेशन ऑफ़ डीड्स ) को रोका नहीं गया है और पंजीकरण का कार्य निरंतर जारी रखा जा रहा है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

गौरतलब है कि आज हरियाणा के वित्त आयुक्त  और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने जब अप्रैल माह और मई, 2021 के पहले सप्ताह में प्रदेश के जिलों में विभिन्न तहसीलों में रजिस्ट्री और स्टांप ड्यूटी की समीक्षा की तो उस दौरान पाया गया कि कुछ तहसीलों में पंजीकरण के कार्य को रोक दिया गया है। इसका कारण तहसील कार्यालयों में तहसीलदारों अथवा उपरजिस्ट्रार की अनुपलब्धता बताया गया।
समीक्षा के बाद श्री कौशल ने
एक पत्र राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों को जारी किया है।
जारी किए गए पत्र के अनुसार बताया गया है कि तहसीलों में कर्मचारियों और उप-रजिस्ट्रारों की अनुपलब्धता के बारे में विभिन्न जिलों के नागरिकों से शिकायतें भी प्राप्त हो रही हैं।   सभी उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि सभी तहसील कार्यशील हो और कर्मचारियों की अनुपलब्धता के कारण पंजीकरण का कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए।

You cannot copy content of this page