बूढी मां को पैंशन दिलाने में युवक की गई जान

Font Size

भूखे प्यासे घंटों खड़े रहे लाइन में, पेट दर्द से हुई मौत 

यूनुस अलवी

मेवात : बूढी मां को बैंक से पैंशन दिलाने के लिये कई भूखे प्यासे घण्टों लाईन में खडे होने के बाद पेट में उठे दर्द ने एक युवक की जान ले ली। मृतक सागर पुन्हाना के वार्ड नंबर दस का रहने वाला है तथा अपने परिवार का एक ही सहारा था। वार्ड के लोगों ने पीडित परिवार को सहायता देने कि मांग की है।

 

पुन्हाना नगर पालिका के वार्ड नंबर दस से पार्षद सतपाल ने बताया कि उनके वार्ड में रहने वाले 26 वर्षीय सागर बैंड-बाजा टीम में काम करता है। वह बृहस्पतिवार को सिंडिकेट बैंक में अपनी 70 वर्षीय मां की बुढापा पैंशन निकलवाने के लिये सुबेह ही से लाईन में लगा हुआ था। भूखा-प्यासा लाईन में खडा होने कि वजह से दोपहर बाद अचानक उनके पैट में दर्द हुआ। उसके बाद सागर को पडौस में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत नाजुक देखते हुऐ उसे नलहड रेफर कर दिया गया जहां से सागर को ऑक्सिीजन लगाकर उसे दिल्ली रेफर कर दिया लेकिन सागर की रास्ते में ही मौत हो गई।

 

  उन्होने बताया कि सागर परिवार का एक मात्र सहारा था। उसके पिता की काफी समय पहले मौत हो गई थी। उसके साथ एक बहन, 70 वर्षीय मां और दो वर्षीय लडका और पत्नि के साथ रहता था। अपने परिवार को पेट पालने के लिये वह साज बजाने वालों के साथ मजदूरी करता था।

 

 उन्होने बताया कि बाद में सागर के शव को सुर्पद-ए- खाक कर दिया गया। उन्होंने बताया कि सागर परिवार का एक मात्र सहारा था। उसके मरने के बाद अब घर में खाने के भी लाले पड़ गए हैं।  उन्होने सरकार और प्रशान से उसके परिवार को आर्थिक सहायता देने कि मांग की है।

 

वहीं नगर पालिका पुन्हाना कि चैयरमेन के ससुर और पूर्व वाईस चैयरमेन शमशुदीन ने भी मृतक के परिवार को आर्थिक मदद करने कि सरकार से गुहार की है।

You cannot copy content of this page