स्कूल शिक्षिका की शिकायत पर देवदूत संस्था के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

Font Size

पुलिस जुटी है पूछताछ में, इस प्रकरण को लेकर शहर में चर्चाओं का दौर है जारी

गुरुग्राम, 4 अप्रैल : 5 रुपए मात्र में जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने में जुटी सामाजिक संस्था देवदूत फूड बैंक विवादों में घिर चुकी है।
संस्था के संचालक पंकज गुप्ता के खिलाफ जैकबपुरा क्षेत्र स्थित राजकीय कन्या विद्यालय की शिक्षिकाओं ने शहर थाना पुलिस में शिकायत की है कि स्कूल की कुछ छात्राएं घर से तो चली आती हैं, लेकिन स्कूल नहीं आती और पंकज गुप्ता वाली संस्था के कार्यालय में आवश्यक कार्यों में अपना हाथ बंटाती हैं। परिजनों ने भी इस प्रकार की शिकायत स्कूल की शिक्षिकाओं से की थी।

हालांकि शहर थाना पुलिस ने पंकज गुप्ता के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व अन्य धाराओं में सरोज यादव शिक्षिका की शिकायत पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है और अदालत से उनसे पूछताछ करने के लिए रिमांड भी प्राप्त किया है, ताकि उनसे इस मामले में आगे पूछताछ की जा सके। इस मामले को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कुछ समाजसेवी जहां पंकज गुप्ता के विरोध में सडक़ों पर आ गए हैं, वहीं पंकज गुप्ता को सहयोग करने वाली महिलाएं व अन्य लोग भी उनके समर्थन में स्कूल पर नारेबाजी करते हुए भी दिखाई दिए।

समाजसेवियों का कहना है कि धर्म के नाम पर अधर्म किया जा रहा है। ये धर्म करने वाले यह सोच रहे हैं कि उनसे बड़ा कोई धर्मात्मा नहीं है। मासूम बच्चियों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। उनसे संस्था के कार्य कराए जा रहे हैं। उनका मानना है कि यह धर्म नहीं घोर पाप है। इस मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। गौरतलब है कि अभिभावकों की शिकायत पर 5 दिन पूर्व शहर थाना पुलिस पंकज गुप्ता को पूछताछ के लिए ले गई थी।

उनसे पूछताछ के बाद उनको छोड़ दिया गया था।  इस प्रकरण में भी विभिन्न प्रकार की चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसके बाद ही पंकज गुप्ता के खिलाफ पुलिस में स्कूल की शिक्षिका सरोज यादव द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी और उसी पर यह कार्यवाही हुई है। शहर में इस प्रकरण को लेकर विभिन्न चर्चाएं भी चल रही हैं।

You cannot copy content of this page