यू-ट्यूब चैनल पर उपलब्ध होगा गुरुग्राम् जिला का गणतंत्र दिवस समारोह, घर बैठे लें परेड व झांकियों का पूरा आनंद

Font Size

गुरुग्राम, 25 जनवरी। गुरुग्राम जिला का गणतंत्र दिवस कार्यक्रम आप घर बैठे यू-ट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। कोरोना संक्रमण को ध्यान मंे रखते हुए गुरूग्राम जिला प्रशासन ने गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम का यू-ट्यूब के माध्यम से प्रसारण करने का निर्णय लिया है।

यू-ट्यूब चैनल पर उपलब्ध होगा गुरुग्राम् जिला का गणतंत्र दिवस समारोह, घर बैठे लें परेड व झांकियों का पूरा आनंद 2

  उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में दर्शको की ज्यादा भीड़ ना जुटे, इसके लिए पूरे कार्यक्रम का प्रसारण यू-ट्यूब के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम जिला के लोग सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं, इसी बात को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगो को इस कार्यक्रम से जोड़ने के लिए इसका प्रसारण यू-ट्यूब पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में गणतंत्र दिवस समारोह का कार्यक्रम मंगलवार 26 जनवरी को प्रातः 10 बजे शुरू होगा। इसे देखने के लिए आप 
https://youtube.com/channel/UC0_UoHNavPVEabJ1AGCdsgA लिंक पर क्लिक करें। सारा कार्यक्रम इस लिंक पर लाईव नजर आएगा।

 उन्होंने बताया कि मंगलवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरूग्राम में प्रदेश के शिक्षा, वन तथा संसदीय कार्यमंत्री कंवर पाल राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार कार्यक्रम छोटा रखा गया है। शिक्षामंत्री पहले प्रातः 9ः40 पर स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हाॅल परिसर में बने युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र चढाकर देश के सभी जाने-अनजाने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।  इसके बाद वे गुरूग्राम के सैक्टर 38 में आयोजित किए जा रहे जिला स्तरीय समारोह में पहुंचेगे और वहां पर ठीक प्रातः 10 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड में भाग लेने वाली टुकड़ियों का निरीक्षण करेंगे। मंत्री का गणतंत्र दिवस का संदेश होगा और टुकड़ियों द्वारा भव्य मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया जाएगा। 

उपायुक्त ने बताया कि मार्च पास्ट के बाद लेजियम व डंबल की प्रस्तुति के बाद स्कूली विद्यार्थी सूर्य नमस्कार की भावपूर्ण प्रस्तुति देंगे। इसके पश्चात दो सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इनमें एक प्रस्तुति रागनी की होगी जिसके बोल हैं-‘हरियाणा के लोगो सुन लो एक अभियान चलाना सै, जल ही सै आधार जीणे का इसनै सबनै बचाणा सै’। इसी प्रकार दूसरी प्रस्तुति हरियाणवीं नृत्य तथा तेलंगाना नृत्य के मिले-जुले स्वरूप की होगी। छात्राएं ‘तेरी नचाई नाचु सुं, इस दुनिया की औकात नहीं’ गीत पर आकर्षक हरियाणवीं नृत्य प्रस्तुत करेंगी। 

यू-ट्यूब चैनल पर उपलब्ध होगा गुरुग्राम् जिला का गणतंत्र दिवस समारोह, घर बैठे लें परेड व झांकियों का पूरा आनंद 3

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद जिला के पांच विभागों के माध्यम से लागू की जा रही राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर झांकियांे का प्रदर्शन होगा। इसके पश्चात जिला में सराहनीय कार्य करने वाली कंपनियों तथा उपलब्धी हासिल करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ होगा। 

You cannot copy content of this page