ट्रेड यूनियन काउंसिल ने बैठक कर किसान आंदोलन का समर्थन करने का ऐलान किया

Font Size

गुडग़ांव, 22 दिसम्बर : श्रमिक यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाली ट्रेड यूनियन काउंसिल की बैठक का आयोजन आईएमटी मानेसर स्थित ताऊ देवीलाल पार्क में श्रमिक नेता राजेश शर्मा की अध्यक्षता की में किया गया, जिसमें काउंसिल से जुड़े विभिन्न श्रमिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए।

श्रमिक संगठन एटक के जिला महासचिव व काउंसिल के सक्रिय सदस्य कामरेड अनिल पंवार ने बैठक में प्रस्ताव रखते हुए कहा कि सरकार ने श्रमिकों के हित में बनाए हुए कानूनों में बदलाव कर दिया है। ये बदलाव पूंजीपतियों के हित में है और इनका नुकसान श्रमिकों को ही उठाना पड़ेगा। काउंसिल को इसका विरोध करना चाहिए। किसानों के आंदोलन को भी विभिन्न श्रमिक संगठन सहयोग कर रहे हैं। काउंसिल को भी इसके लिए अपनी रुपरेखा तैयार कर लेनी चाहिए।

श्रमिक नेता जसपाल राणा ने कहा कि सरकार को अपनी ताकत दिखाने का समय आ गया है। इसके लिए सभी को संगठित होना पड़ेगा। श्रमिक नेताओं का कहना है कि सरकार पूंजीपतियों के दबाव में काम कर रही है। सभी को मिलकर आंदोलन करने पर विचार करना होगा। इसके लिए श्रमिकों को कार्यशालाओं के माध्यम से जागृत भी किया जाएगा।

किसानों के आंदोलन को सहयोग देने पर भी सहमति व्यक्त की गई। श्रमिक नेताओं ने सरकार से मांग की है कि किसानों की सभी मांगें जायज
हैं। सरकार इन तीनों कानूनों को रद्द करे और श्रम कानूनों में जो बदलाव किए गए हैं उनको वापिस लिया जाए। बैठक में काउंसिल के सदस्य अजमेर सिंह, बलवंत सिंह, खुशीराम, अजीत कुमार, संदीप, अवतार सिंह, नरेश कुमार, उम्मेद सिंह, सतीश, बिरजू, नरेश, प्रवीण कुमार, संजय, विजय कुमार, करतार सिंह, योगेश कुमार, जगपाल आदि भी शामिल रहे।

You cannot copy content of this page