गाँव नाथूपुर में एमसीजी की बड़ी कार्रवाई : निगम की जमीन पर अवैध बन रही आधा दर्जन दुकानों को धराशायी किया

Font Size

गुरूग्राम, 22 दिसम्बर। नगर निगम गुरूग्राम, निगम जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के प्रति बेहद सक्रीय हो गया है। इसके तहत जोन वाईज गठित इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई करने में जुटी हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को गाँव नाथूपुर में एमसीजी के दस्ते ने बड़ी कार्रवाई की.

गाँव नाथूपुर में एमसीजी की बड़ी कार्रवाई : निगम की जमीन पर अवैध बन रही आधा दर्जन दुकानों को धराशायी किया 2

सहायक अभियंता अजय शर्मा के नेतृत्व में जूनियर इंजीनियर हरीओम व जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम पुलिस बल एवं जेसीबी के साथ गांव नाथूपुर में पहुंची। यहां पर नगर निगम गुरूग्राम की बेशकीमती भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर दुकानों का निर्माण किया जा रहा था। टीम ने जेसीबी की मदद से आधा दर्जन दुकानों को धराशायी करने की कार्रवाई पूरी की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।

गाँव नाथूपुर में एमसीजी की बड़ी कार्रवाई : निगम की जमीन पर अवैध बन रही आधा दर्जन दुकानों को धराशायी किया 3



नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री के अनुसार निगम जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों के इंचार्ज सहायक अभियंताओं को बनाया गया है तथा सहायक अभियंताओं को ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी दी गई है। निगम मलकियत की जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है। इन जमीनों को कब्जा मुक्त करवाकर चारदीवारी आदि से सुरक्षित करने की कार्रवाई भी की जा रही है।

You cannot copy content of this page