प्लास्टिक का दाना देने के बहाने बुलाकर बंधक बनाया और बैंक से पैसे ट्रांसफर करा लिया, दो पकड़े गए

Font Size

गुरुग्राम्। प्लास्टिक दाना उपलब्ध कराने के बहाने से बुला कर बन्धक बनाया और लूटपाट को अन्जाम दिया था। इस मामले में दूसरे आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर पीङित को बन्धक बनाकर नगदी लूटपाट व उनके बैंक खातों से रुपए ट्रान्सफर करने की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 08 हजार रुपये की नगदी भी बरामद की गई है। इससे पहले आरोपी के एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

मामले की खास बातें :

▪️दिनांक 14.09.2020 को थाना सदर, गुरुग्राम में HARDIK BHADRESH SHAH S/O BHADRESH SHAH RES. OF HOUSE N0 317, KRISHNA KUNJ SOCITY A.12 GOKUL NAGAR POLICE STATION BHIWANDI NIJAMPURA DISTT THANA MAHARASTRA ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसकी भिवंडी पडगा जिला थाना मे HR POLYMERS के नाम से COMPANY है। दिनांक 10.09.2020 को समय करीब 01 बजे दिन में इसके मोबाईल फोन पर कॉल आई और कहा कि उसकी भिवाडी राजस्थान में RS POLYMERS के नाम से प्लासटिक दाने की COMPANY है और वह इनको अच्छी QUALITY का दाना PROVIDE करवा सकता है तो यह सहमत हो गया उसने इसको प्लास्टिक दाने की PHOTO व्टसएप की ओर इससे लगातार बात करता रहा, इसे प्लास्टिक दाना खरीदने के लिये दिनांक 13.09.2020 को मिलने का समय दिया तो यह अपने WORKER नसरूदीन पुत्र अब्दुल सतार खान निवासी जबजोमा थाना मिश्रोलिया जिला सिद्धार्थनगर UP को साथ लेकर ट्रेन द्वारा NEW DELHI पहुंचा वहां से TAXI द्वारा HUDA CITY CENTER पहुंचे तो इसने उस व्यक्ति से बात की तो उसने सुभाष चौक पर आने के लिए कहा तो ये लोग AUTO द्वारा सुभाष चौक पहुंचे तो वहां पर उस व्यक्ति ने अपनी गाडी SWIFT DIZER सुभाष चौक पर भेजी उस गाडी में चालक के अलावा एक अन्य व्यक्ति बैठा था ये लोग भी उस गाडी में बैठ गए फिर वो लोग इन्हें एक सुनसान जगह खण्डर मकान पर ले गए और वहां पर इन्हें बैठा दिया और इससे जबरदस्ती इसका ACCOUT N0 पूछा तो इसने डर के मारे अपने तीनों बैकों के खाता बतला दिया। इससे इसके ए.टी.एम. ले छीन लिए तथा इसके खातों से पैसे ट्रान्सफर कर लिए।

▪️इस शिकायत पर थाना सदर, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

▪️इस अभियोग में उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने वाले 01 शातिर आरोपी को दिनांक 05.10.2020 को होन्डा चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की थी। आरोपी की पहचान लुकमान पुत्र निवासी गाँव रुपङका, थाना उटावङ, जिला पलवल, हरियाणा के रुप में हुई थी।

▪️आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथी के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया था।

👁️‍🗨️ उपरोक्त अभियोग में उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले उपरोक्त आरोपी के दूसरे साथी आरोपी को कल दिनाँक 13.12.2020 को सैक्टर-39, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ईमरान पुत्र जुम्मा निवासी बसई मेव, थाना फिरोजपुर झिरका, जिला नुहुँ के रूप में हुई।

👁️‍🗨️ आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार शामिल अनुसंधान किया गया।

👁️‍🗨️ आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने उपरोक्त साथी के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

👁️‍🗨️ पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 08 हजार रुपयों की नगदी भी बरामद की गई है। इस अभियोग में अब तक कुल 02 आरोपी काबू किए जा चुके है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: