लघु सचिवालय में 76 सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों का हुआ कोरोना टेस्ट 2 मिले पोजिटिव

Font Size

गुरुग्राम 23 नवंबर। गुरूग्राम जिला के लघु सचिवालय में आज कोरोना संदिग्ध मरीजों की टेस्टिंग कैंप लगाया गया। इस कैंप में मुख्य रूप से पब्लिक डीलिंग करने वाले विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित आमजन से 76 लोगों ने अपना टेस्ट करवाया जिनमें से 2 व्यक्ति कोरोना पाॅजीटिव पाए गए।


कैंप प्रातः 9 बजे से शुरू हुआ जो देर सांय तक चला। इस कैंप में लोगों को कोरोना संक्रमण संबंधी बचाव उपायों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई। कैंप में टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाई गई थी जिन्होंने लोगों का टेस्ट किया। इस मौके पर लोगों को कोविड प्रोटोकाॅल का गंभीरता से पालन करने के लिए भी प्रेरित किया गया। गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री के मार्गदर्शन में यह कैंप लगाया गया था ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों की समय रहते पहचान की जा सके और कोरोना संक्रमण को समय रहते फैलने से बचाया जा सके।


उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय अधिक से अधिक टेस्टिंग कर कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान करना है। ऐसा करने से कोरोना संक्रमण भी कम फैलेगा और कोरोना संक्रमित व्यक्ति समय रहते अपना इलाज करवा सकेगा। कई बार लोग कोरोना संक्रमण के लक्षणों को लेकर लापरवाही बरतते है और इसे सामान्य फलू समझते है जिसके कारण बाद में उनकी स्थिति गंभीर हो जाती है और उनकी जान का जोखिम बढ़ जाता है।


श्री खत्री ने कहा कि जिला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्रवार टेस्टिंग कैंप लगाए जा रहे हैं। इनमें जाकर कोई भी कोरोना संदिग्ध व्यक्ति अपने स्वास्थ्य की निःशुल्क जांच करवा सकता है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर तुरंत अपने नजदीकी कैंप में संपर्क करें और अपना टेस्ट करवाएं। ऐसा करके वे स्वयं के साथ साथ अपने परिजनों को भी सुरक्षित रख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: