जांच तो दूर, फर्जी शिक्षकों की सूची भी नहीं दे रहे सात प्रखंड़

Font Size

मुजफ्फरपुर : जांच तो दूर, शिक्षकों की सूची और सर्टिफिकेट भी बीईओ नहीं दे रहे हैं। नगर क्षेत्र समेत सात प्रखंडों से टीईटी सीडी से जांच के लिए शिक्षकों के सर्टिफिकेट नहीं दिए गए हैं। डीएम के आदेश के बाद डीईओ ने इन प्रखंडों को दो दिन का समय दिया था। बड़ी संख्या में फर्जी टीईटी सर्टिफिकेट पर बहाली का मामला सामने आया था। तब सभी प्रखंडों में टीईटी शिक्षकों के सर्टिफिकेट की जांच विभागीय सीडी से कराने का आदेश दिया गया था। 10 प्रखंडों में जांच कराकर फर्जी शिक्षकों की सूची दे दी गई। लेकिन औराई, मुरौल, कटरा, मड़वन, कुढ़नी, साहेबगंज और नगर क्षेत्र से जांच रिपोर्ट नहीं दी गई।

24 घंटे का मिला अल्टीमेटम:

डीएम ने दो दिन पहले इन सात प्रखंडों में जिला स्तर के अधिकारियों से जांच कराने का आदेश दिया। डीईओ एसएन कंठ ने बताया कि जांच के लिए इन सभी बीईओ से शिक्षकों के सर्टिफिकेट और सूची मंगलवार तक मांगी गई थी। आठ दिसम्बर को इसकी समीक्षा होनी है। मगर अब तक किसी प्रखंड से सूची नहीं भेजी गई है। अगर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट नहीं आती है तो आरोप पत्र गठित करते हुए डीएम को रिपोर्ट दी जाएगी।

एक-दो शिक्षक के भरोसे चल रहे सैकड़ों स्कूल :

जिले में सैकड़ों स्कूल ऐसे हैं जो एक-दो शिक्षक के भरोसे चल रहे हैं। बच्चों के अनुपात में शिक्षकों की संख्या करने को लेकर प्रधान सचिव ने सामंजन का आदेश दिया था। आदेश के बावजूद दो प्रखंडों को छोड़ कहीं सामंजन नहीं किया गया है। बोचहां और गायघाट में जो सामंजन किया गया, उसमें भी गड़बड़ी का आरोप लगा है। डीईओ ने कहा कि अगर बुधवार तक रिपोर्ट नहीं आती है तो अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही संबंधित बीईओ का वेतन रोक दिया जाएगा।

You cannot copy content of this page