अधिकारी सिविल सर्वेंट बनकर करें काम : कुलबीर छिकारा

Font Size

गुरुग्राम :  हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी )के सदस्य डा‐ कुलबीर छिकारा ने कहा कि अधिकारी आई एम सिविल सर्वेंट को ध्यान में रखते हुए काम करें। सकारात्मक सोच, उर्जा , प्रशासनिक कौशलता, ईमानदारी के साथ देश एवं सामाजिक विकास के कार्य करें। डा‐ छिकारा ने यह बात हिपा में एचसीएस अधिकारियों के प्रशिक्षण सत्र में कही। सत्र मुद्दा एवं चुनौती विषय पर आधारित था। इस मौके पर हिपा महानिदेशक  एस पी गुप्ता ने आयोग के सदस्य डा‐ छिकारा का पुष्पगुच्छ , स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया।

 
डा‐ छिकारा ने कहा कि राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक सहित अन्य चुनौतियां अधिकारियों के समक्ष हैं। इन चुनौतियों से निपटने के लिए अधिकारियों को ईमानदार, उर्जित, कार्यक्षेत्र के हर तरह का ज्ञान जैसे भौगोलिक, सामाजिक, आर्थिक, आर्थिक आदि का ज्ञान होना जरुरी है। करीब दो घंटे तक चले सत्र में डा‐ छिकारा ने देश विकास, समाज, राजनैतिक, आर्थिक , कानून व्यवस्था सहित प्रशासनिक स्तर के हर पहलू पर बारिकी से व्खायान दिया।
इस मौके पर हिपा महानिदेशक  एसपी गुप्ता ने कहा कि अधिकारी ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा से काम करें। प्रशासन व्यवस्था का हिस्सा बन आमजन के लिए सेवाभाव से कार्य करें। बेहतर कार्य के लिए अनुशासन,  सकारात्मक सोच का होना जरुरी है। श्री गुप्ता ने बताया कि अधिकारियों को राजस्व, प्रशासनिक, आर्थिक सहित अन्य विषयों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस मौके पर ओएसडी अशोक वशिष्ठ, डा‐ मानवीन, प्रोफेसर आरती डूडेजा, डा‐ रचना गुप्ता, प्रोफेसर एमएम आलम सहित हिपा फैकल्टी के प्रोफेसर, अधिकारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page