गुरुग्राम में गीता महोत्सव का उद्घाटन करेंगे अभिमन्यु 

Font Size

राव नरबीर  शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

गुरुग्राम : जिला स्तर पर आयोजित होने वाले गीता महोत्सव का गुरुग्राम में हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु 8 दिसंबर को शुभारम्भ करेंगे। तीन दिवसीय महोत्सव गुरुग्राम में एससीईआरटी परिसर में आयोजित किया जा रहा है, जहां पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इस उत्सव के अंतिम दिन 10 दिसंबर को लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह नगर शोभा एवं पालकी यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे तथा सांस्कृतिक संध्या में महोत्सव के दौरान करवाई गई विभिन्न प्रतियोगितओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरण करेंगे। पुरस्कार वितरण समारोह गुरुग्राम के सैक्टर- 43 स्थित पावर ग्रिड के एमपी हॉल में होगा।
इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गुरुग्राम में जिला प्रशासन की तरफ से तीन दिन क्रमश: 8, 9 और 10 दिसंबर के लिए आयोजन स्थल एससीईआरटी कैंपस और पालकी शोभा यात्रा के लिए डयुटी मजिस्ट्रैट नियुक्त कर दिए गए है। श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वत्सल वशिष्ट को ओवल ऑल इंचार्ज बनाया गया है।
अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती का शुभारम्भ 8 दिसंबर को एससीईआरटी ग्राउण्ड से होगा। इस दिन प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। अगले दिन 9 दिसंबर को सैमीनार, योगा और सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। 10 दिसंबर को नगर पालकी शोभा यात्रा एवं झाकिंयां निकाली जाएगी।
नगर पालकी एवं शोभा यात्रा एससीईआरटी से शुरू होकर सिद्धेश्वर चौक- गुरुद्वारा रोड-नागरिक अस्पताल- अग्रसेन चौक- बस स्टैंड-सैक्टर 12 चौक से सीआरपीएफ से होते हुए शीतला माता मंदिर में संपन्न होगी।
पटौदी के नायब तहसीलदार सुरेश कुमार को 8 दिसंबर एससीईआरटी ग्राउंड के लिए डयूटी मजिस्टै्रट और नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त विवेक कालिया को इनके साथ प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। गुरुग्राम के नायब तहसीलदार औम प्रकाश को 9 दिसंबर के लिए एससीईआरटी ग्राउंड के डयूटी मजिस्टै्रट और इनके साथ हरियाणा रोडवेज गुरुग्राम के जीएम जयदीप को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार मानेसर के नायब तहसीलदार जगदीश चंद्र को 10 दिसंबर के दिन एससीईआरटी ग्राउंड और राजकीय महिला महाविद्यालय सैक्टर-14 के आडिटोरियम के लिए डयूटी मजिस्टै्रट और इनके साथ पटौदी के एसडीएम रविंद्र यादव को इनके साथ प्रभारी अधिकारी रहेंगे। इसके अलावा 10 दिसंबर को पालकी शोभा यात्रा के लिए गुरुग्राम के प्रादेशिक परिवहन सचिव जितेन्द्र कुमार को डयूटी मजिस्टै्रट एवं प्रभारी अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है।

You cannot copy content of this page