पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुबंश प्रसाद का निधन

Font Size

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद का निधन हो गया . रघुवंश प्रसाद के फेफड़े में संक्रमण की शिकायत के करण दिल्ली एम्स में भर्ती थे. लेकिन हालत खराब होने के बाद उनको वेंटिलेटर पर रखा गया था. वे 74 वर्ष थे। पांच बार सांसद रहे रघुबंश प्रसाद सिंह मनमोहन सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे। उनका अंतिम संस्कार कल वैशाली में किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए गहरा दुख व्यक्त किया।

अस्पताल प्रशासन के अनुसार आज सुबह रघुवंश प्रसाद का निधन हो गया. इससे पहले रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना से संक्रमित हो गए थे। उन्हें पटना एम्स में भर्ती करवाया गया था. कोरोना से ठीक होने के बाद रघुवंश बाबू को फेफड़े में संक्रमण की शिकायत हुई थी। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. इलाज के दौरान ही आज उन्होंने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रघुवंश बाबू के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जब वह भारतीय जनता पार्टी के संगठन में थे तभी से उनके साथ उनका संबंध था। विभिन्न विषयों पर उनसे विचार-विमर्श होता रहता था। प्रधानमंत्री ने कहा जिस विचार को उन्होंने राजनीति में अपनाया जीवन भर उसी को उन्होंने जीया और देश के गरीबों के प्रति उनमें संवेदनशीलता थी। देश की स्थिति कि उन्हें बेहतरीन समझ थी। उनके निधन से देश और बिहार की राजनीति में शून्य पैदा हुआ है।


अभी हाल ही में उन्होंने राजद छोड़ने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को पत्र लिखा थ। लालू यादव ने उन्हें स्वस्थ होने की कामना करते हुए जल्द ही मिलने की बात की थी। उन्होंने कहा था कि आप कहीं नही  जाएंगे। लेकिन अब वह दिन कभी नहीं आएगा जब लालू यादव और रघुबंश बाबू की मुलाकात हो पाएगी। उनके निधन पर लालू यादव ने कहा कि आप बहुत दूर चले गए। बहुत दुखी हूं, बहुत याद आएंगे आप।

रघुवंश प्रसाद के निधन के बाद बिहार की सियासत में शोक की लहर चल पड़ी है. जदयू सांसद ललन सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि रघुवंश बाबू के निधन से जो राजनीतिक क्षति हुई है उसे पूरा नहीं किया जा सकता. जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा कि वो एक सच्चे बिहारी थे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: