पुलिस आयुक्त के के राव ने पुलिस कर्मियों व एसएसजी के लिए लाइब्रेरी का उद्घाटन किया

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त के के राव ने पुलिस कर्मियों और सोसाइटी फ़ॉर सेफ गुड़गांव के सदस्यों के लिए लाइब्रेरी का उद्घाटन किया । यह लाइब्रेरी पुलिस आयुक्तालय में ही  स्थापित किया गया है।

पुलिस आयुक्त के के राव ने पुलिस कर्मियों व एसएसजी के लिए लाइब्रेरी का उद्घाटन किया 2

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री राव ने कहा कि “यह पुस्तकालय पुलिस बल के लिए बेहद महत्वपूर्ण है साथ ही एसएसजी के सदस्य भी यहां उपलब्ध सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि लाइब्रेरी के साथ साथ सोसाइटी फॉर सेफ गुड़गांव का कार्यालय भी इसी परिसर से संचालित किया जाएगा। सोसाइटी फॉर सेफ गुड़गांव ही अपने संसाधनों से इस लाइब्रेरी का प्रबंधन करेगी जिसमें गुरुग्राम पुलिस की ओर से भी सहयोग किया जाएगा।

लाइब्रेरी के उद्घाटन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए सोसाइटी फॉर सेफ गुड़गांव के अध्यक्ष हरभजन सिंह ने कहा कि इस आयोजन की प्रतीक्षा लंबे समय से की जा रही थी। इसे गुरुग्राम पुलिस के लिए उपयोगी बनाने में सोसाइटी फॉर सेफ गुड़गांव पूरी कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि यह लाइब्रेरी प्रभावी पुलिसिंग में मददगार साबित होगी। यहाँ पुलिस की आवश्यकता के अनुरूप सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी । इससे गुरुग्राम पुलिस को अपग्रेड करने के लिए विभिन्न विषयों पर कार्यशालाओं का आयोजन करने में भी मदद मिलेगी। इसमें शैक्षणिक संस्थानों का सहयोग भी लिया जायेग।

पुलिस आयुक्त के के राव ने पुलिस कर्मियों व एसएसजी के लिए लाइब्रेरी का उद्घाटन किया 3

उन्होंने बताया कि पुस्तकालय में कानून और प्रवर्तन, पुलिस नियमों और विनियमों, प्रबंधन, प्रेरक वक्ताओं, यातायात विनियमन, सामान्य जागरूकता, आदि से संबंधित पुस्तकें उपलब्ध होंगी। पुस्तकालय में पुस्तकों का योगदान सोसाइटी फॉर सेफ गुड़गांव के सदस्यों द्वारा किया गया है।

एसएसजी के महासचिव उपेंद्र नाथ शर्मा ने पुस्तकालय की रूपरेखा व संचालन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि “समय के साथ आवश्यकतानुसार पुस्तकालय में अतिरिक्त पुस्तकों का योगदान किया जाएगा। पुस्तकालय के संचालन के लिए एक उचित प्रणाली होगी। पुस्तकों को जारी करना या अन्य पाठकों के अध्ययन में सहयोग करने की व्यवस्था प्रारंभ से ही लागू रहेगी।

इस अवसर पर पंखुड़ी, एसीपी गुरुग्राम पुलिस,  रजनीश विरमानी ,उपाध्यक्ष, एसएसजी , उपेंद्र नाथ शर्मा महासचिव, एसएसजी, रोहित मलिक , संयुक्त सचिव, एसएसजी और भारत भूषण शर्मा , सदस्य, एसएसजी उपस्थित थे।

पुलिस आयुक्त के के राव ने रजनीश विरमानी उपाध्यक्ष, एसएसजी द्वारा लिखित एक पुस्तक पुस्तकालय में शामिल किया। श्री विरमानी ने पुस्तक की कुछ प्रतियों पर हस्ताक्षर किया और उपस्थित एसएसजी के सदस्यों और पुलिस अधिकारियों को वितरित भेंट किया।

You cannot copy content of this page