भोंडसी जेल में कैदियों को सिम व चरस सप्लाई करने वाल डिप्टी सुप्रिडेंट गिरफ्तार रंगे हाथ गिरफ्तार, 11 4जी सिम और 230 ग्राम चरस बरामद

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस ने भोंडसी जेल के अपराधियों व कैदियों को सिम व चरस सप्लाई करने वाले डिप्टी जेलर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। डीओटी पुलिस की रेड के दौरान सुप्रिडेंट के कमरे से कई संदिग्ध सामान बरामद किये गए हैं। डिप्टी जेलर धर्मवीर चौटाला के कमरे से 11 मोबाइल सिम और सवा दो सौ ग्राम चरस भी बरामद किये जाने की सूचना है।
पुलिस द्वारा लगाए गए ट्रैप में डिप्टी सुप्रिडेंट जेल और उनका साथी फंसा। डिप्टी जेल सुप्रिडेंट पर आरोप है कि जेल में बंद कैदियों को मोबाइल सिम और नशीला प्रदार्थ सप्लाई करता था। पैसों की लालच में गैरकानूनी काम करने की बीते काफी समय से पुलिस को मिल रही थी जेल सुप्रिडेंट धर्मवीर चौटाला के खिलाफ शिकायतें ।भोंडसी जेल डिप्टी सुप्रिडेंट के पद पर तैनात हैं धर्मवीर चौटाला।

✍️ सहायक पुलिस आयुक्त सोहना, गुरुग्राम व अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने जेल में बन्द अपराधियों को मोबाईल फोन, सिम कार्ड व मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले डिप्टी सुपरिडेन्ट जेल सहित अन्य 01 आरोपी को गिरफ्तार किया है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि

आरोपियों के कब्जा से कुल 11 (4जी) सिम कार्ड व 230 ग्राम चरस बरामद की गई है ।

मामले की खास बातें :

✍️ जेल में बन्द अपराधियों से 01 सिम के 20 हजार रुपए व मादक पदार्थ उपलब्ध कराने के वसूलते थे भारी रकम।

▪️ भौन्डसी जेल, गुरुग्राम में बन्द अपराधियों से आए दिन मोबाईल फोन व मादक पदार्थ बरामद होने पर श्री के.के. राव भा.पु.से,. पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा जेल में बन्द खुंखार अपराधियों पर नजर रखने के आदेश दिए थे और अपने गुप्त सुत्रों को इस कार्य को करने के लिए लगाया था।

▪️आज दिनांक 23.07.2020 को समय सहायक उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सुत्रों के माध्यम से जेल में मोबाईल फोन, सिम कार्ड व नशीले पदार्थ सप्लाई करने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई।

▪️उक्त सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरग्राम की पुलिस टीम ने व श्री संदीप मलिक, सहायक पुलिस आयुक्त सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कानून औपचारिकताओं को पूरा करते हुए भौन्डसी जेल, गुरुग्राम में आज दिनांक 23.07.2020 को समय करीब 03 बजे रेङ की। रेङ के दौरान पुलिस टीम ने जेल में मोबाईल फोन, सिम कार्ड व मादक पदार्थ सप्लाई करने में निम्नलिखित जेल के डिप्टी सुपरिडेन्ट जेल व एक अन्य साथी की संलिप्तता पाई गईः-

1. धर्मबीर चौटाला, डिप्टी सुपरिडेन्ट जेल, भौन्डसी, जिला गुरुग्राम।

2. रवि उर्फ गोल्डी निवासी लखनऊ, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी गाँव वजीराबाद, गुरुग्राम।

▪️पुलिस टीम ने तत्परतापूर्वक आगामी कार्यवाही करते हुए जब डिप्टी सुपरिडेन्ट जेल के घर पर पहुंचकर तलाशी ली तो पुलिस टीम द्वारा डिप्टी सुपरिडेन्ट जेल के घर से कुल 11 (4जी) सिम कार्ड व 230 ग्राम चर्स मिली। पुलिस टीम द्वारा दोनों उक्त आरोपियों को डिप्टी सुपरिडेन्ट जेल के घर से ही काबू किया गया।

▪️जेल में अपराधियों को मोबाईल फोन, सिम कार्ड व नशीले पदार्थ स्पलाई करने पर उक्त डिप्टी जेल सुपरिडेन्ट व रवि उक्त के खिलाफ थाना भौन्डसी, गुरग्राम में कानून की उचित धाराओँ के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया बरामद सिम कार्ड व मादक पदार्थ को नियमानुसार पुलिस कब्जा मेें लिया गया।

▪️आरोपियों से शुरुआती पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये जेल में बन्द अपराधियों को 4जी सिम उपलब्ध कराते थे, जिससे वे इन्टरनेट के माध्मय से व्ट्सएप व अन्य शोसल ऐप चला सके। एक सिम के बदले ये अपराधियों से 20 हजार रुपए वसूलते थे। इनके कब्जा से बरामद चर्स को ये लगभग 10 लाख रुपयों में अपराधियों को बेचते, जिसे पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया है।

▪️पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए उक्त डिप्टी सुपरिडेन्ट जेल के बारे में और अधिक जानकारियां हासिल की जा रही हैं।

▪️आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा, पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों के साथ इस कार्य में संलिप्त अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page