गुरुग्राम में आज कोरोना के 17 नए पॉजिटिव केस आये, एक दिन में अब तक की सर्वाधिक संख्या से हड़कंप

Font Size

गुरुग्राम । गुरुग्राम में लगातार कई दिनों से कोरोनावायरस संक्रमण के नए मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। आज यानी बुधवार को अब तक शहर में 17 नये पॉजिटिव केस का खुलासा हो चुका है जबकि 315 लोगों की सैंपल की रिपोर्ट आने बाकी हैं। स्वास्थ विभाग के अनुसार आज अलग-अलग स्थानों से 194 लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए दिए गए हैं जिनमें से 71 सैंपल सरकारी लैब के माध्यम से जबकि 123 सैंपल लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े गुरुग्राम के लोगों के लिए चिंता पैदा करने वाले हैं जबकि उन्हें लोक डाउन के दौरान सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने की नसीहत देने वाले हैं।

स्वास्थ विभाग ने बताया है कि वर्तमान में 53 व्यक्ति अस्पताल में भर्ती हैं जबकि 194 नए लोगों के सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं। अब तक लिए गए 7226 सैंपल्स में से 6807 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं जबकि 104 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 315 व्यक्तियों की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है।

गुरुग्राम में संक्रमित लोगों में से 51 व्यक्ति हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि अब कुल 53 लोग अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं इस तरह यहां कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या अब सौ का आंकड़ा पार कर चुकी है। वर्तमान में 42 लोगों को सर्विलेंस के लिए क्वॉरेंटाइन में रखा गया है।

आज स्वास्थ विभाग द्वारा जारी बुलेटिन इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि आने वाला समय गुरुग्राम के लोगों के लिए बेहद कठिनाई भरा हो सकता है और यहां और भी लोगों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने की आशंका प्रबल होने लगी है। एक तरफ से केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत हरियाणा सरकार की ओर से जारी निर्देशिका के आधार पर जिला प्रशासन ने जिले में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को पुनः अपना काम शुरू करने की अनुमति देनी शुरू कर दी है तो दूसरी तरफ इस सप्ताह में लगातार नए को रोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।

लोग पिछले 2 दिनों से लॉक डाउन में छूट मिलने के कारण सड़कों पर बड़ी संख्या में पैदल और वाहनों में चलने लगे हैं जबकि राजेंद्र पार्क के बजघेरा रोड स्थित बाजार नियमों को ताक पर रखकर दिनभर खुलने लगे हैं और लोगों का यहां ताता लगा रहता है। ना तो दुकानदार और ना ही ग्राहक सोशल का ख्याल रख रहे हैं। स्थिति विस्फोटक होती जा रही है और जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रित बताने में व्यस्त हैं। पुलिस की ओर से भी कोई सक्रियता नहीं दिखाई जा रही है।

You cannot copy content of this page