देश के थिंक टैंक नीति आयोग की बिल्डिंग सील, एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, कई कर्मियों को क्वॉरेंटाइन में भेजा गया

Font Size

नई दिल्ली। देश के थिंक टैंक और विकास की रूपरेखा तैयार करने वाली सबसे महत्वपूर्ण संस्था नीति आयोग के कर्मचारियों के लिए जारी की गई एक सूचना में, NITI Aayog के उप सचिव (प्रशासन) अजीत कुमार ने कहा है कि “NITI भवन के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आज सुबह करीब 9 बजे इस मामले की जानकारी मिली। इस लिए NITI Aayog ने मंगलवार को अपने मुख्यालय- नीती भवन- को अगले दो दिनों के लिए सील कर दिया है।

आयोग के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिये जारी सूचना में, कुमार ने स्टाफ सदस्यों के लिए 5-बिंदु वाले “निर्देशों” भी जारी किए हैं।

उक्त सूचना में कहा गया है कि “पूरी तरह से कीटाणुशोधन और sanitizatoon के लिए भवन को दो दिनों के लिए सील किया जा रहा है। सामान्य कामकाज दो दिनों के बाद शुरू होगा। उक्त अधिकारी के सीधे संपर्क में जो भी कर्मी या अधिकारी आए हैं उनका पता लगाने की कोशिश की जा रही हैं जिन्हें क्वॉरेंटाइन में जाने के लिए कहा जाएगा ।

कार्यालय पहुंचने वाले सभी कर्मचारियों को घर जाने के लिए कहा गया, जबकि जो लोग कार्यालय जाने वाले थे, उन्हें कार्यलय बंद होने की जानकारी दी गई। NITI Aayog ने आधिकारिक तौर पर अपने एक कर्मचारी के COVID-19 के पॉजिटिव पाए जाने की खबर की घोषणा की। NITI भवन में काम करने वाले कर्मचारी को सकारात्मक पाया गया है। आज सुबह 9 बजे इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई। NITI Aayog स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार आवश्यक सभी नियत प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। इमारत को सील कर दिया गया है। यह जानकारी ”NITI Aayog ने ट्वीट कर दिया ।

“इमारत में डिस इन्फेक्शन और सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है। पॉजिटिव पाए गए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन में जाने के लिए कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि NITI Aayog, जिसका नेतृत्व भारत के प्रधान मंत्री करते हैं, का मुख्यालय नई दिल्ली में संसद मार्ग पर है।

बताया जाता है कि नीति अयोग बिल्डिंग की सीलिंग से अधिकारियों के दो सशक्त समूहों के काम पर असर पड़ेगा , जिन्हें कोरोनावायरस के खिलाफ देश में आर्थिक और अन्य मोर्चे पर उत्पन्न स्थिति की रिपोर्ट तैयार करने का काम दिया गया है।

NITI Aayog के दो समूह काम कर रहे हैं, इनमें ‘निजी क्षेत्र, गैर सरकारी संगठनों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ समन्वय’ पर एक सशक्त समूह शामिल है, जिसकी अध्यक्षता NITI Aayog के सीईओ अमिताभ कांत और एक अन्य समूह जो ‘मेडिकल इमर्जेंसी मैनेजमेंट प्लान’ पर काम कर रहा है, जिसकी अध्यक्षता नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल कर रहे हैं।

देश के थिंक टैंक नीति आयोग की बिल्डिंग सील, एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, कई कर्मियों को क्वॉरेंटाइन में भेजा गया 2

You cannot copy content of this page