मुम्बई में 53 पत्रकारों में से 31 की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई, अस्पताल से छुट्टी

Font Size

मुंबई । कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह जूझ रही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां कोरोनावायरस पाए गए 53 पत्रकारों में से 31 पत्रकारों की दूसरी रिपोर्ट अब निगेटिव पाई गई है। अब इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि, इन सभी को 14 दिन तक क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है।

खबर है कि मुंबई के प्रतीक्षा नगर के प्रेस एनक्लेव के हाउसिंग सोसाइटी के सदस्यों ने ताली बजाकर इन पत्रकारों का स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि यहां रहने वाले दो पत्रकार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने बताया कि 31 पत्रकारों को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है। सभी को 14 दिन होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है। टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रयास से जिन पत्रकारों को गोरेगांव के होटल द फर्न में क्वॉरंटीन किया गया था, उनका दूसरा टेस्ट 24 अप्रैल को किया गया था। 41 टेस्ट्स में से 31 के नतीजे निगेटिव हैं जबकि 10 पत्रकारों की रिपोर्ट्स का इंतजार है।  31 लोगों की रिपोर्ट्स नेगेटिव है, उन्हें उनके घर भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि मुंबई में कोरोना की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था । इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे। इनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल थे। कुल 171 नमूनों में से 53 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इनमें से अधिकतर में कोविड-19  संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। सभी पत्रकारों को क्वारंटाइन में रखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: