रोहतक के सांपला में सब्जी बेचने वाला कोरोना पोजिटिव

Font Size

रोहतक :  रोहतक के सांपला में पुरानी अनाज मंडी में दूरभाष केंद्र के नजदीक वार्ड 3 में मूल रूप से उत्तरप्रदेश निवासी व्यक्ति को कोरोना होने की पुष्टि से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सकते में है। खबर है कि स्वास्थ्य विभाग ने उक्त कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार के 6 सदस्यों का भी के सैंपल लिया. जिला प्रशासन ने सांपला क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है।

इससे पूर्व जिला के ककराना गांव में भी पति-पत्नी के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर आई थी और अब सांपला में कोरोना सब्जी विक्रेता संक्रमित मिलने के बाद रोहतक के जिला उपायुक्त आरएस वर्मा व एसपी राहुल शर्मा ने अधिकारियों के साथ सांपला शहर का दौरा किया और स्थिति आकलन किया ।

शुक्रवार को सांपला शहर व 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाली कालोनियों व गांवों को सील्किया गया है. उक्त इलाके को सैनिटाइज करते हुए लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराने का निर्णय लिया गया है। सांपला को बफर जोन घोषित किया गया है और 5000 लोगों के स्वास्थ्य की जांच करवाई जाएगी।

अधिकारियों ने सांपला की मंडियों के निरीक्षण किया और कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु रविवार तक मंडी में फसल खरीद पर रोक लगाने का आदेश दिया. यहाँ अभी गेहूं की खरीद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को मंडी खोलने का निर्णय रविवार शाम तक स्थिति का आकलन करने के बाद लिया जाएगा।

बताया जाता है कि सांपला की एक प्लाई फैक्ट्री में काम करने वाले कारपेंटर को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहां काम बंद होने के बाद इसने कुछ दिन सब्जी की रेहड़ी फड़ी भी लगाई थी। प्रशासन उन सभी व्यक्तियों की तलाश की जा रही है, जो इसके सम्पर्क में आए हैं। उन सभी को कोरोंटाइन किया जाएगा ।

You cannot copy content of this page