पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश

Font Size

मारुति कुंज/गुरुग्राम। पूर्वांचल जन कल्याण संघ, मारुति कुँज, भौंडसी शाखा की ओर से मोहन नगर में गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। शाखा के अध्यक्ष ताराचंद तिवारी ने ध्वजारोहण किया व उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए सभी को संगठित रहने की आवश्यकता पर बल दिया। इस कार्यक्रम में ब्लेज एन ब्राइट स्कूल के छोटे छोटे बच्चों ने शानदार आकर्षक नृत्य व संगीत की प्रस्तुतियां दी।

पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश 2
पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश 3

उन्होंने कहा कि हमारा संगठन बेहद सक्रिय है और सामाजिक विकास को लेकर गतिशील भी। बच्चों को प्रशिक्षण मुहैया करने की बात हो या महिलाओं को रोजगार मूलक प्रशिक्षण देकर उनके सशक्तिकरण की दिशा में कदम बढ़ाने की बात हमेशा सक्रिय हैं।

उपस्थित जनसमूह को धन्यवाद देते हुए संयोजक विनोद कुमार ने कहा कि हमलोग हर साल ऐसा कार्यक्रम अलग अलग कालोनियों में करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी को संगठित होकर काम करने की जरूरत है। एक संगठित समाज ही अपने समाज के विकास को लेकर कारगर कदम उठा सकता है और सरकार को भी अपने हित में योजनाएं लागू करने को मजबूर कर सकता है। एकता में बल है और इसके आधार पर हम समाज, प्रदेश और देश के विकास की बुनियाद मजबूत कर सकते हैं।

पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश 4
पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश 5
पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश 6

सभा का संचालन कोषाध्यक्ष राहुल सौरभ ने बहुत ही अच्छे तरीके से किया।

इस अवसर पर महासचिव अजीत यादव, उपाध्यक्ष भीम यादव, कोषाध्यक्ष राहुल सौरभ, सचिव सुजीत सिंह, संगठन सचिव जयशंकर प्रसाद, सांस्कृतिक सचिव सुनील पांडेय, सह सचिव हरिराम त्रिपाठी, सह सचिव अजीत सिंह, सह कोषाध्यक्ष रामप्रकाश यादव, सह कोषाध्यक्ष रणधीर सिंह, मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र मौर्या, पूर्व महासचिव दामोदर प्रसाद,पूर्व कोषाध्यक्ष एस पी साह, ए के उपाध्याय, पी के सिंह, डी के सिंह, सुमन झा, उमेश शर्मा, आर एन शर्मा, विजय चौधरी, लल्लन जी, पवन जी, धनंजय कुमार, डॉ नरेश गुप्ता, डॉ राजेश कुमार, लाल सिंह, शक्ति नाथ मिश्रा, रामप्रवेश कुमार, सिद्धार्थ द्विवेदी, समर्थ एसोसिएट्स के लक्ष्मण ठाकुर व महिलाओं बच्चों सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। सभा के अंत में सभी लोगों को प्रासाद भी बांटा गया। पूर्वांचल वासियों के इस आयोजन से सभी लोगों में एक नई खुशी की लहर दौड़ गई।

पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश 7
पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज शाखा ने किया गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन, समाज को दिया एकता का संदेश 8

You cannot copy content of this page