फरीदाबाद के बैंकों में स्याही नहीं, जरूरतमंद परेशान

Font Size

एक ही दिन में कई बार पैसे बदलवा रहे हैं लोग 

फरीदाबाद :  नोटबदली में चल रही धांधलेबाजी को देखते हुए सरकार ने सभी लोगों की उंगली पर नोट बदलवाने के बाद स्याही लगाने की घोषणा की है ताकि एक ही व्यक्ति बार बार पैसे न बदलवा सके, लेकिन फरीदाबाद की बैंकों में अभी तक स्याही उपलब्ध नहीं है .जिससे जरूरतमंद व्यक्तियों को पैसे लेेने में समस्या आ रही है तो वहीं अन्य लोग एक ही दिन में कई बार पैसे बदलवा रहे हैं, हलांकि बैंककर्मी का कहना है कि उन्होंने स्याही मंगवाही है जिसके आने के बाद धांधलेबाजी नहीं होगी, इतना ही नहीं एक के बाद एक मोदी सरकार द्वारा लिये जा रहे फेंसले से परेशानी नजर आ रही है।

 

पैसों के लिये एक सफ्ताह से चल रही मारीमारी में अभी भी कोई कमी नहीं आई है आज भी फरीदाबाद में बैंकों के समाने सैंकडों की संख्यां में लोग खडे हुए नजर आये, जिनकी परेशानी को देखते हुए कुछ बैंक कर्मचारियों ने सुविधा के लिये उन्हें टोकन देना शुरू कर दिया है ताकि उन्हें अधिक देर तक लाईन में न लगना पडे और अपना टोकन नं. आते ही वो अपने पैसे बदलवा ले। वहीं नोटबदली को लेकर पिछले कई दिनों से खबरें आ रही है कि बडे बडे लोग मजदूरों को मजदूरी देकर लाईन में लगा रहे हैं और अपना पैसा बदलवा रहे हैं जिसे देखते हुए सरकार ने आदेश जाराी किये हैं कि अब बैंकों में पैसे लेने वाले व्यक्ति की उंगली पर स्याही लगाई जायेगी ताकि वो एक ही दिन में कई बार पैसे न बदलवा सके इससे जरूरतमंद लोगों को पैसा मिल सकेगा।
इस बारे में बैंककर्मी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी उनके पास स्याही नहीं आई है जैसे ही स्याही पहुंच जायेगी वो उसका प्रयोग करें और धांधलेबाजी को रोकेंगे। हलांकि उन्होंने लोगो की सुविधा के लिये टोकन देना शुरू कर दिया है जिससे लोगों को अधिक समय तक लाईन में नहीं लगना पड रहा है।

वहीं लोगो की माने तो उन्हें कुछ परेशानी तो हो रही है मगर वो इस परेशानी को झेलने के लिये भी तैयार हैं क्योंकि वो मोदी के फेंसले से संतुष्ठ हैं। वहंी कुछ लोगों का कहना है कि बैंककर्मी भी लोगाी सुविधा के लिये अनेकों प्रयास कर रहे हैं, बैक वालो ने महिला पुरूष और बुर्जुगों की लाईनें अलग अलग की हुई हैं ताकि किसी को परेशानी न हो।
बाईट- विजय, प्रेमवती और परविन्दर।

You cannot copy content of this page