देश भर के डॉक्टर दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल पर

Font Size

फरीदाबाद : आईएमए के आव्हान पर आज देश भर के डॉक्टर २ घंटे की सांकेतिक हड़ताल पर रहे . इसी क्रम में आज फरीदाबाद के निजी अस्पतालों के डॉक्टरों ने आईएमए के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया । निजी अस्पतालों के डॉक्टरों ने पहले बीके चौक पर धरना दिया और उसके बाद नीलम सिनेमा तक पैदल मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया ।

16-nov-23

 फरीदाबाद के बीके चौक पर आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन किया। आईएमए के प्रधान डॉ सुरेश अरोड़ा की माने तो पिछले साल आईएमए ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाक़ात की थी जिसके बाद उन्होंने आश्वाशन दिया था की डॉक्टरों की मांगो पर कार्यवाही होगी । दरअसल डॉक्टर का ये प्रदर्शन क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट , पीसीपीएनडीटी एक्ट ,डॉक्टरों के साथ आए दिन होने वाली हिंसा और डॉक्टरों के खिलाफ बिना किसी जांच के fir दर्ज कर देने जैसे मामलों के खिलाफ हुआ। आई एम ए के प्रधान डॉक्टर सुरेश अरोड़ा की माने तो आज पूरे देश में डॉक्टरों ने सुबह की ओपीडी बंद की है ।

 

डॉक्टरों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे ।डॉक्टरों की माने तो वे बेहद डरावने माहौल में काम कर रहे हैं । मरीज का इलाज करने के बाद उन्हें हमेशा इस बात का डर रहता है कि कहीं पेमेंट मांगे जाने पर मरीजों के साथी मारपीट ना कर दे और इसी डर के साए में इलाज़ करने को मजबूर है । डॉक्टरों के मुताबिक वह नेशनल मेडिकल के खिलाफ है साथ ही चाहते हैं डॉक्टरों के साथ होने वाले दिन की मारपीट के खिलाफ सख्त कानून बनाया जाए ।

You cannot copy content of this page