पैसे बदलवाने आई महिला की सड़क हादसे में मौत

Font Size

दो गंभीर रूप से घायल

यूनुस अलवी

मेवात :  बीसरू गांव के एक परिवार को बैंक से पै16-nov-21-aसे निकलवाने के लिये आज अल-सुबह घर से चलना भारी पड गया। सडक हादसे में एक महिला कि मौत हो गई जबकी दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों का इलाज पुन्हाना के एक निजि अस्पताल में चल रहा है। मृतक 55 वर्षीय महिला हारूनी बीसरू गांव कि रहने वाली है। आज सुबेह कुत्ता से मोटरसाईकल टकराने से ये हादसा हुआ।

 

   मृतक महिला के देवर जफरूदीन निवासी बीसरू ने बताया कि घर में पैसे नहीं हैं खेतों की बिजाई और सिंचाई के लिये पैसों कि सख्त जरूरत पड रही है। कोई भी आदमी पूराने पैसों को नहीं चला रहा है। वह और उसका लडका कई दिन से उनसे गांव से करीब 8 किलोमीटर दूर पुन्हाना स्थित सिंडीकैट बैंक में पैसे बदलवाने के लिये आ रहे है। जब तक उनका नंबर आता या तो पैसे खत्म हो जाते या फिर समय समाप्त हो जाता था। 

 

   घर में हो रही परेशानी को देखते हुऐ बुधवार को उसने अपना बेटा आमिर, पत्ति खुरशीदन और बडी भाबी हारूनी को मोटर साईकल से सुबेह करीब पांच बजे पुन्हाना बैंक के लिये भेजा था। उन्होने महिला को इस वजह से भेजा जिससे सबसे पहले लाईन में लगकर नंबर आ जाये। पैसे मिलने से घर खर्च व खेतीबाडी का काम चल जाये। उन्होने बताया कि जब वे बैंक से करीब आधा किलोमीटर दूर ही थे कि अचानक एक कुत्ता दौडकर मोटरसाईकल से टकरा गया जिसमें उसकी बडी भाबी हारूनी की मौत हो गई जबकी बेटा आमिर और पत्नि खुरशीदन गंभीर रूप से घायल हो गये। जिनका इलाज पुन्हाना के एक निजि अस्पताल में चल रहा है।

 

  वहीं पैसे के लिये लोगों को हो रही परेशानी और आये दिन हो रही मौतों के लिये लोगों से प्रधान मंत्री को दोषी ठहराया है। तिरवाडा नासिर और बीसरू के सरफूदीन ने कहा कि जब पीएम ने नोट बंदी की थी तो किसान और गरीब लोगों की समस्या के समाधान का ध्यान रखना था। आज जो लोगों कि मौत हो रही है। इसके लिये खुद प्रधान मंत्री ही दोषी हैं।

 

   पुन्हाना स्थित अल-नूर अस्पातल के डाक्टर यूनुस खा ने बताया कि उनकी अस्पताल में सडक हादसे में घायल करीब साडे पांच बडे तीन लोग आये। जिनमें से एक महिला कि पहले ही मौत हो चुकी थी जबकी आमिर और खुरशीदन गंभीर रूपये घायल थे। उनका इलाज चल रहा है जो फिलहाल खतरे से बहार हैं।

पोस्टमार्टम कराकर मिटटी खराब नहीं करना

मिटटी खराब हो जाऐगी और सडक हादसे में किसी को दौष नहीं है। इसी वजह से थाने में उन्होने शिकायत नहीं दी है। यह कहना है मृतक महिला के देवर फजरूदीन का। उन्होने कहा कि वे अपनी भाबी को पोस्मार्टम कराकर उनकी मिटटी खराब नहीं करना चहाते हैँ। इसलिये वे उसे दफनाने की तैयारी कर रहे हैं।

पुलिस में नहीं दी शिकायत

  पुन्हाना थाना प्रभारी राम किशन बांगडी का कहना है कि उनके पास किसी महिला के मौत होने कि कोई जानकारी नहीं मिली है। इस लिये वे कोई कार्रवाई नहीं कर सकते।

You cannot copy content of this page