आग लगने से 5 साल के बच्चे की मौंत, मां झुलसी 

Font Size

15-nov-9-mewat-1मिटटी का दिया जलाने से लगी आग

यूनुस अलवी

मेेवात :  मेवात जिला के गांव अकबरपुर में एक गरीब परिवार को मिटटी के तेल का दीया जलाना भारी पड गया। जलता हुआ दीया कपडों पर गिर जाने से घर में लगी आग से एक पांच साल के बच्चे कि मौत हो गई जबकी उसकी मां के हाथ, पैर झुलस गये जो गंभीर रूपये से घायल हो गई। इस हादसे से गांव के अंदर मातम का माहौल है। 

 

 पीडित जमशेद ने बताया सोमवार कि देर शाम घर में उसका पांच साल का बेटा तंजीम और तीन साल कि छोटी बेटी घर में खेल रहे थे। घर में चारपाई के नजीदक मिटटी के तेल का दिया जल रहा था अचानक दिया चारपाई पर गिर गया। जिसकी वजह से वहां पडे कपडों में आग लग गई। मृतक तंजीम डर कि वजह से चारपाई पर रखी रजाई में दुबक गया और उसकी बहन बहार भाग गई। जिसकी वजह से अचानक घर में आग फैल गई।

 

घर से निकल रहे धुंओं को देखकर तंजीम की मां ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक घर में रखा सारा घरेलू सामान जलकर राख हो गया। तंजीम जब उसकी मां को कहीं नजर नहीं आया तब उसकी तीन वर्षीय बेटी ने बताया कि भाई रजाई के अंदर है। उसके बाद मां ने जली हुई रजाई को हटाया तो मृतक तंजीम बुरी तरह झुलस चुका था। गंभीर घायल अवस्था में उसे शहीद हसन खां मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया।

 

   गांव अकबरपुर के सरपंच जान मोहम्मद ने बताया कि उनके गांव का जमशेद एक बेहद गरीब आदमी है। घर में बिजली न होने कि वजह से वह रात के समय मिटटी के तेल का दिया जलाता है। उन्होने बताया कि घर में रखा सारा घर का सामान जलकर राख गया है। जमशेद के पास सर्दी के बचाव तक के लिये कपडे तक नहीं बचे हैं यहां तक की उसका अनाज भी जल गया है। उन्होने पीडित परिवार की सरकार और प्रशासन से मदद की मांग की है।

You cannot copy content of this page