अरविंद केजरीवाल ने कहा : दिल्ली का पानी नहीं, बीजेपी की राजनीति गंदी है

Font Size

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के ढाई लाख परिवारों के लिए हमने आज एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। हमने हज़ारों करोड़ रुपयों के निवेश से दिल्ली में हज़ारों KM लंबी सीवर लाइनें बिछाई। उन्होंने घोषणा की है कि अब इन इलाक़ों में 31 मार्च तक आवेदन देने पर पूरी तरह से निशुल्क कनेक्शन दिया जाएगा। दिल्ली में पानी पॉलिटिक्स पर उनका कहना था कि दिल्ली का पानी नहीं, BJP की राजनीति गंदी है।

उन्होंने बल देते हुए कहा कि “मुख्यमंत्री मुफ़्त सीवर कनेक्शन योजना’ के तहत अगर दिल्लीवासी सीवर कनेक्शन 31 मार्च तक अप्लाई करते हैं तो उन्हें कोई भी चार्ज देने की जरूरत नहीं होगी”।

उन्होने आश्वस्त किया कि “केजरीवाल आपको हाथ में मालिकाना हक दिलाकर रहेगा, चाहे कुछ भी हो जाए। अगर हमें इसके लिए आंदोलन करना पड़े तो हम करेंगे, परंतु दिल्ली की कॉलोनियों को पक्का करवा कर रहेंगे” ।

केजरीवाल ने लोगों को यह कहते हुए आगाह किया कि “कोई आपको Provisional Certificate बांटेगा, कोई टोकन नंबर बांटेगा। पर उनपर तब तक भरोसा न करें जब तक आपके हाथ में रजिस्ट्री न आ जाए” ।

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में पेय जल की गुणवत्ता बेहद खराब होने के मामले पर हो रही राजनीति पर उन्होंने कहा कि ‘अगले कुछ दिनों में हम मीडिया के सामने दिल्ली के हर म्युनिसिपल वार्ड से 5 रैंडम सैंपल उठाएंगे। इस दौरान रामविलास पासवान जी साथ आएं। करीब 1500-2000 सैंपल उठाएंगे, जांच कराएंगे और सबको बताएंगे’।

उन्होंने भाजपा नेतृत्व पर आरोप लगाया कि इन्होंने मोहल्ला क्लीनिक रोका लेकिन हमने पास कराया।
इन्होंने Cctv रोका लेकिन हमने पास कराया।उनकी नीयत साफ ना हो लेकिन हमारे इरादे पक्के हैं। केजरीवाल आपको हाथ में मालिकाना हक दिलाकर रहेगा, चाहे कुछ भी हो जाए।

उनका कहना था कि “अगर इन्होंने दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को पक्का नहीं किया । हम अपनी आवाज़ सदन में उठाएंगे, सड़क पर उठाएंगे, मोहल्ले में उठाएंगे । पूरा आंदोलन होकर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: