राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में एथलेटिक्स प्रतियोगता को लेकर बैठक, अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित

Font Size

फरीदाबाद। फरीदाबाद में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के अंतर्गत एथलेटिक्स प्रतियोगिता (महिला एवं पुरुष) के आयोजन को लेकर एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार की अध्यक्षता में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक उनके कार्यालय में आयोजित की गई। उपायुक्त अतुल कुमार के दिशा-निर्देश अनुसार एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार को खेल महाकुंभ के आयोजन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

बैठक में सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को खिलाडियों के खान-पान, रहन-सहन,सुरक्षा खिलाडियों व दर्शकों के लिए पेय जल आदि सहित अन्य तमाम प्रबन्ध के बारे जिम्मेदारी सौंपी गई।

बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम ने बताया कि प्रतियोगिता में लगभग 550 पुरुष और 550 महिला खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है। प्रतियोगिता का आयोजन खेल परिसर सेक्टर -12 में स्थित सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक पर करवाया जाएगा। प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों में 8 से 10 नवंबर तक तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौपते हुए बताया कि खेल परिसर सेक्टर-12 में स्थित टॉयलेट /बाथरूम की साफ-सफाई, सीवर झंडे एवं गमले लगवाना, खिलाड़ियों के ठहराव स्थल पर निर्बाध रूप से बिजली की सप्लाई हेतु आवश्यक प्रबंध हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा करवाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रतियोगिता स्थल पर डॉक्टरो की टीम तथा एंबुलेंस की व्यवस्था करेंगे तथा खिलाड़ियों के ठहराव स्थल पर फोगिंग करवाई जाएगी ताकि वहां मच्छरों का प्रकोप ना रहे। खेल परिसर सेक्टर- 12 में प्रतियोगिता के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी तथा महिला खिलाड़ियों के ठहराव स्थल पर महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी सुनिश्चित की गई है। प्रतियोगिता में प्रचार-प्रसार आदि हेतु जिला लोक संपर्क विभाग तथा टीमों के ठहराव पर खिलाड़ियों की देखरेख हेतु महिला खिलाड़ियों के लिए महिला पीटीआई /डीपीई, अध्यापक तथा पुरुष खिलाड़ियों हेतु पुरुष पीटीआई/ डीपीई अध्यापकों तथा मार्चपास्ट हेतु बैंड टीम, उद्घाटन एवं समापन समारोह पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति हेतु स्कूलों से सांस्कृतिक टीम उपलब्ध करवाने हेतु जिला शिक्षा विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बैठक में एसीपी महेंद्र सिंह वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सतिन्दर कौर, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती विनोद बाला सहित आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: