रेजांगला लड़ाई को पाठयक्रम में लागू करें : कैप्टन अजय

Font Size

नोट बंद करने से गरीब लोगों के तीन दिन से चूल्हे नहीं जले

गुडग़ां12-nov-13-aव : पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने शनिवार को सूर्य विहार, नाथूपुर, सैक्टर 10 व प्रेम नगर में रेजांगला दिवस की तैयारी को लेकर बैठक की। सभी जगह पर स्थानीय निवासियों ने फूलमालाा व पगड़ी पहनाकर कैप्टन अजय यादव का जोरदार स्वागत किया। अपने संबोधन में कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि रेजांगला की लड़ाई को विश्व की दूसरी एसी लडाई माना गया है, जिसमें इतनी वीरता से सैनिकों ने लडाई लडी थी।

पाठयक्रम की पुस्तकों में ड़ालना चाहिए

इसलिए भाजपा सरकार को 18 नवम्बर 1962 की रेजांगला की लड़ाई को पाठयक्रम की पुस्तकों में ड़ालना चाहिए। जिससेे हमारी आने वाली पीढ़ी को इस बारे में पता चल सके कि हमारे देश के जवान कितनी हिम्मत रखते हैं। देश के मात्र 114 जवानों ने किस प्रकार समुद्र की सतह से तकरीबन 16404 फुट ऊंचे चुशूल क्षेत्र के रेजांगला की बर्फीली पहाडिय़ों में चीनी सैनिकों को लोहे का चने चबवा दिए थे।

क्या यही अच्छे दिन हैं ? 

वहीं भाजपा को निशाने पर लेते हुए श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा 500 व 1000 के नोट बंद करने से देश के गरीब लोगों के तीन दिन से चूल्हे तक नही जले हैं, क्या यही अच्छे दिन हैं। गरीब आदमी बेचारा सारा दिन तो बैंक के बाहर खड़ा है, तो वह नौकरी कैसे जाएगा । इस प्रकार भाजपा ने गरीब आदमी की नौकरी और रोटी दोनो छीन ली है।

यह सरकार किसी भी वर्ग के लिए ठीक नही

उन्होंने कहा कि यह सरकार किसी भी वर्ग के लिए ठीक नही है। अच्छे दिनों का वादा करके भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता को ठगा है। विकास के नाम पर तो पिछले ढाई साल में भाजपा ने कुछ भी नही किया है। आने वाले समय में जनता भाजपा को जरूर सबक सिखाएगी।

You cannot copy content of this page