गाङी में सवारी के नाम पर लोगों को बैठाकर लूटने वाला चार बदमाश गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : गाङी में सवारी के नाम पर लोगों को बैठाकर व उनके साथ मारपीट करते हुए हथियार के बल पर लूटपाट/छीनाझपटी की वारदात को अन्जाम देने वाले चार आरोपियों को अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है । आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई कार (स्वीफ्ट डिजायर), 01 देशी कट्टा व 01 जिन्दा कारतूस भी आरोपियों के कब्जा से पुलिस ने बरामद किए हैं । पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य वारदातों व अन्य आरोपी साथियों के बारे में गहनता से पूछताछ की  जाएगी।

मामले की ख़ास बातें : 

▪ दिनांक 19.07.2019 को थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में सतपाल पुत्र श्री कुंवरपाल निवासी शेखपुरा थाना सिटी पलवल ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि वह Dominoz Pizza में District Manager के पद पर नौकरी करता है तथा इसे भिवाड़ी अलवर की जगहों के काम दिए हुए है। दिनांक 18.07.19 को ये ऑफिस के काम से अलवर गया था और वापिस 09:30 PM रात बजे सोहना पहुंचा वहां पर अंबेडकर चौक से पलवल घर जाने के लिए सवारी का इंतजार कर रहा था तभी एक सफेद रंग की मारुति की गाड़ी आई उसमें ड्राइवर सहित तीन लोग पहले से बैठे थे और पलवल जाने के लिए कहने लगे तभी एक आदमी और ये पलवल के लिए बैठ लिया कुछ दूरी पर जाकर 5-7 मिनट चलने के बाद कार में बैठे चारों युवकों ने इसके साथ मारपीट की और कट्टा दिखाकर लूटपाट करने व टायर का पाना लात घुसे मारना शुरू कर दिया तथा इसके द्वारा शोर मचाने पर इसके मुंह में कपड़ा डाल दिया और आंखों पर पट्टी बांध दी तथा सीट के नीचे डाल लिया और इसका मोबाईल फोन, बैग जिसमें लैपटॉप व पर्स था छीन लिया लगभग 30 मिनट के बाद किसी अज्ञात खेतों व जंगलो मे ले जाकर व डरा धमका कर इसका Axis बैंक का ATM का Pin नंबर पूछा और balance पूछा और दो लड़कों के साथ खेत में आंखों पर पट्टी तथा हाथ-पैर बांधे खेत में छोड़ दिया उसके बाद दो आदमी ATM से पैसे लेने चले गए । करीब 2 घंटे बाद वह लोग आए तथा इसे दोबारा से गाड़ी में डाल दिया और आपस में बातचीत कर रहे थे कि 55000 रुपए निकाल लिए हैं और 50000/- रुपए और लेने हैं और इससे PayTM व online transfer के बारे में पूछने लगे । इसने मना कर दिया तो उन्होंने इसे जान से मारने की धमकीयां दी और इसकों 2 घंटे तक गाड़ी को इधर-उधर घुमाने के बाद सुबह करीब 4:00 बजे सुनसान जगह में डाल कर चले गए।

▪थाना शहर सोहना, गुरुग्राम में प्राप्त उक्त शिकायत पर कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪ इस अभियोग में निरीक्षक सतेन्द्र रावल, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस प्रणाली तथा अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में मारपीट करके हथियार के बल पर लूटपाट/छीनाझपटी की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 04 आरोपियों को कल दिनांक 23.07.2019 को ओल्ड अलवर रोङ, सोहना से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

1. शाहरुख पुत्र सत्तार निवासी घासेङा, थाना नुंहू, जिला नुंहू।

2. फुरखान पुत्र हबीब निवासी घासेङा, थाना नुंहू, जिला नुंहू।

3. जाहिर पुत्र इस्माईल निवासी गाँव नाई थाना बिच्छौर, जिला नुंहू।

4. हनीफ पुत्र जमालुद्दीन निवासी गाँव नाई थाना बिच्छौर, जिला नुंहू।

▪ इन सभी आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪ आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग शिकायतकर्ता/पीङित को गाङी में सवारी के रुप में बैठाकर हथियार के बल पर उसके साथ मारपीट करते हुए उसके कब्जा से उसका बैग, पर्स व उसके ए.टी.एम. कार्ड से नगदी निकालने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

▪ पुलिस टीम ने उक्त आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई 01 कार (स्वीफ्ट डिजायर), 01 देशी कट्टा व 01 जिन्दा कारतूस आरोपियों के कब्जा से बरामद किए है।

▪ सभी आरोपियों को आज दिनांक 24.07.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

▪ पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में तथा इन वारदातों से शामिल अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बकाया बरामदगी भी की जाएगी। पुलिस पूछताछ के दौरान जो भी तथ्य सामने आएगें उनके अनुसार नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: