लायंस पब्लिक स्कूल, सैक्टर 10 ए में पौधागिरी उत्सव का आयोजन

Font Size

लायंस पब्लिक स्कूल, सैक्टर 10 ए में पौधागिरी उत्सव का आयोजन 2गुरुग्राम : देश को प्रदूषणमुक्त व हरा भरा रखने के लिए 15 जुलाई 2019 को हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किए गए पौधागिरी अभियान को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को लायंस पब्लिक स्कूल, सैक्टर 10 ए, में पौधागिरी उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अभिभावकों को सिंगल चाँदनी,  डबल चाँदनी, कनेर, कड़ीपत्ता, गुडहल इत्यादि एक हजार पौधे वितरित किए गए। उन्हें कहा गया कि वे और भी पौधे लगायें व उनकी देखभाल करें। हर महीने पौघें के साथ फोटो खींचकर कक्षा के डिस्प्ले बोर्ड में पोस्ट करें।

विद्यालय की वरिष्ठ प्रधानाचार्या डा. नीलिमा प्रकाश ने अभिभावकों  को पौधरोपण करने व उनकी देखभाल के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर विद्यालय के मैनेजर राजीव कुमार ने सभी को पौधारोपण का सन्देश दिया. उन्होंने लोगों को एक स्लोगन ‘जागेगें जगाएगें, यह सबको बतलाएगें, पालेंगें पोसेंगें, पेड़ इन्हे बनाएगें’ के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की कोशिश की.

विद्यालय के चेयरमैन लायन विजय बुद्धिराजा ने छात्रों व माता-पिता का आह्वान किया कि वे जो भी पौधा लगाए उसे एक नाम दें और उसकी उचित देखभाल करें।

इस अवसर पर सेव मदर अर्थ प्रोजेक्ट के चेयरमैन लायन डी वी तनेजा ने पौधों की मानव जीवन के लिए उपयोगिता पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि अगर पर्यावरण संतुलित है तो हमारा जीवन भी स्वस्थ व संतुलित रहेगा. हम प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भूल गए हैं. हमें इस बात क ख्याल रखना चाहिए कि प्रकृति के साथ केवल लेने का सम्बन्ध ही नहीं देने का सम्बन्ध भी है. हम केवल एक पोधा लगाकर इसे सदा के लिए समृद्ध बनाये रख सकते हैं.

You cannot copy content of this page