सुखराली में हुई युवक की हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम के सुखराली में एक अज्ञात युवक की हत्या की करने वाले 2 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17C, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया । शराब पीने के बाद झगड़ा होने पर आरोपियों ने इस वारदात को अन्जाम दिया था । उक्त वारदात की CCTV फुटेज व हत्या की वारदात में प्रयोग किया गया एक स्टूल (प्लास्टिक)भी पुलिस ने बरामद कर लिया है ।

मामले की ख़ास बातें :

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत 4/5 जुलाई की रात को थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना गांव सुखराली में एक अज्ञात युवक की हत्या होने के संबंध में प्राप्त हुई।

▪उक्त सूचना पर थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई व पुलिस की फिंगरप्रिंट व FSL टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया व मृतक के शरीर को मोर्चरी गुरुग्राम भेजा गया।

▪दिनाँक 05.07.2019 को मृतक का छोटा भाई हिमांशु पुत्र राधे श्याम शर्मा निवासी-वार्ड नंबर-11 फिरोजपुर झिरका, जिला नूहँ मोर्चरी, गुरुग्राम पहुँचा जिसने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि उसके बड़े भाई मृतक लोकेश शर्मा ने गांव सुखराली में स्थित अभय सिंह काम्प्लेक्स में प्लेसमेन्ट एजेंसी का ऑफिस कर रखा है। दिनाँक 04.07.2019 को इसके पास इसके भाई मृतक लोकेश का फोन आया कि वह 09 बजे वाली बस से घर आ रहा है। उनके बाद जब वह घर नही पहुँच तो काफी बार इसने अपने भाई मृतक लोकेश के फोन पर फोन किया जो बंद मिला। उसके बाद इसे गुरुग्राम से फोन आया कि इसके भाई लोकेश का एक्सीडेंट हो गया है। जब इसने मोर्चरी गुरुग्राम में अपने भाई के मृत शरीर को देखा तो ज्ञात हुआ उसके सिर और चोटें लगी हुई है और उसके मुँह खून आया हुआ है। जिससे ज्ञात होता है कि किसी ने इसके भाई को चोटें मारकर उसकी हत्या कर दी है।

▪ उक्त शिकायत पर थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में दिनाँक 05.07.2019 को कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪उक्त अभियोग में अपराध शाखा सैक्टर-17C, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से, पुलिस प्रणाली व अपनी समझबूझ से कार्य करते हुए घटनास्थल पर लगे CCTV कैमरों की फुटेज ली गई और आरोपियों पहचान करने के प्रयास किए गए।

▪ पुलिस टीम द्वारा किये गए उक्त विभिन्न प्रयासों के परिणास्वरूप उपरोक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को कल दिनाँक 06.07.2019 को सैक्टर-17A, गुरुग्राम किराए के कमरे से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है:-

1.मनोज शुक्ला पुत्र दीप नारायण शुक्ला गांव बख्तावर थाना सोहावल जिला- फैजाबाद हाल-एक्सटेंशन-6 उत्तम नगर डी.के. मोहन गार्डन द्वारका, दिल्ली उम्र 36 वर्ष।

2. साहिल मेहता उर्फ काकू पुत्र रमेश चंद्र निवासी C-1/ 12 खसरा नंबर 761 मोहन गार्डन उत्तम नगर, दिल्ली, हाल- किरायेदार सनातन धर्म मंदिर सैक्टर-17ए सुखराली, गुरुग्राम उम्र 34 वर्ष।

▪उक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪उक्त आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी मनोज शुक्ला ने मृतक लोकेश शर्मा के प्लेसमेन्ट ऑफिस के साथ ही कोरियर का ऑफिस किया हुआ है व उक्त आरोपी शाहिल मेहता उर्फ काकू इस कोरियर ऑफिस पर डिलीवरी बॉय का काम करता है। दिनाँक 04/05.07.2019 की रात को मृतक लोकेश शर्मा व उक्त दोनों आरोपी साथ बैठकर शराब पी रहे थे, जो शराब पीते समय किसी बात पर इनमें बहस हो गई और इनका झगड़ा हो गया। इस झगड़े में उक्त दोनों आरोपियों ने मृतक को फर्श पर 02/03 बार उठा कर पटक दिया व एक प्लास्टिक के स्टूल को उठाकर मृतक को मारा और ये उसे वही छोड़ कर भाग गए।

▪पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया 01 प्लास्टिक का स्टूल व घटनास्थल के पास लगे CCTV कैमरे का DVR कब्जा पुलिस में लिया गया है।

▪उक्त आरोपियों को आज दिनाँक 07.07.2019 को अदालत के सम्मुख पेश किया गया जहाँ से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: