गर्ल्स तीरंदाजी में आर्ची यादव का सिल्वर पर कब्जा

Font Size

कैथल में आयोजित हरियाणा गर्ल्स तीरंदाजी प्रतियोगिता

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने किया आर्ची को सम्मानित archi-yadav-6-nov-2

फरीदाबाद : नजदीक के गांव तिगांव स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा आर्ची यादव ने कैथल में चल रही हरियाणा गर्ल्स तीरंदाजी प्रतियोगिता में सिल्वर जीतकर एक बार फिर क्षेत्र को गौरवान्वित कर दिया है। कैथल में आयोजित प्रतियोगिता में आर्ची यादव ने 14 वर्ष से कम आयु वर्ग की व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया। इस अवसर पर हरियाणा के वित्तमंत्री एवं हरियाणा तीरंदाजी एसोसिएशन के अध्यक्ष कैप्टन अभिमन्यु ने पदक देकर आर्ची को सम्मानित किया व उसके उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।

20 खिलाडिय़ों में आर्ची का चयन

आर्ची यादव की जीत के उल्लास में  रविवार को मिठाई वितरित कर स्कूल प्रबंधन ने अपनी खुशी जाहीर की। जहां स्कूल प्रबंधन की तरफ से बताया गया कि इस अवसर पर एसोशिएशन के मिशन ओलंपिक के तहत प्रदेश में तीरंदाजी के लिए तैयार किए जाने वाले २० खिलाडिय़ों में आर्ची के चयन ने उपलब्धि को ऐतिहासिक बना दिया।

 

इस मिशन के तहत चयनित खिलाडिय़ों को ओलंपिक के लिए तैयार किया जाएगा और उन्हें तीन वर्ष तक उत्कृष्ट प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जिले से आर्ची यादव का इसके लिए चयन किया जाना सम्मान की बात है। वहीं स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि यह जिले व स्कूल के लिए तो गौरव की बात है ही, साथ ही उन्हें खुशी इस बात की है कि बेटियां हर क्षेत्र में कामयाबियों के शिखर छू रही हैं। बेटियों की ये बढ़ती उपलब्धियां समाज के लिए एक प्रेरणा बनेगी।

 विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ही प्रशिक्षण की व्यवस्था 

गौरतलब है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल मात्र के शिक्षण संस्थान नहीं बल्कि एक बेहतर मिशन और एक विजन है जिसके तहत केवल किताबी ज्ञान को सर्वोपरि न मानते हुए छात्रों को खेलों, नैतिक संस्कारों और सामाजिक जिम्मेदारियों के प्रति भी जागरुक रखा जाता है ताकि छात्र देश के लिए गौरव अर्जित कर सकें।

आर्ची यादव का परिचय : 

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा आर्ची यादव मध्य प्रदेश में होने वाली स्कूल नेशनल आर्ची चैंपियनशिप में हरियाणा की टीम का नेतृत्व कर चुकी है। आर्ची को यह अवसर हिसार में हुई स्कूल चैंपियनशिप में उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मिला। छात्रा ने टीम-17 रिकर्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल करके अपने जिले स्कूल का नाम रोशन किया था। आर्ची की तीरंदाजी के प्रति रूचि को देख कर स्कूल डायरेक्टर दीपक यादव ने स्कूल में ही तीरंदाजी प्रशिक्षण की व्यवस्था कराई है। छात्रा से प्रेरित होकर अब स्कूल की कई छात्राएं स्कूल में प्रशिक्षण ले रही है।

You cannot copy content of this page