सीबीएसई 10 वीं की परीक्षा में गुडग़ांव की प्राची रही स्कूल टॉपर

Font Size

गुुरुग्राम। गत दिनों जारी किए गए सीबीएसई की दसवीं परीक्षा में गुडग़ांव की स्टूडेंट्स का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। गुडग़ांव के रोटरी पब्लिक स्कूल में पढऩे वाली प्राची यादव ने 500 अंकों में से 485 अंक लेकर स्कूल टॉप किया है। प्राची के पिता दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी एयर पोर्ट में कर्मचारी हैं।

अपनी इस उपलब्द्धि पर प्राची ने बताया कि उन्होंने बिना ट्यूशन के ही यह सफलता हासिल की है। वहीं स्कूल में दूसरे स्थान पर परिधि व तीसरे स्थान पर कानव रहा है।
प्राची ने बताया कि रोजाना चार से पांच घंटे पढ़ाई करने के अलावा स्कूल में टीचर्स से लगातार सब्जेक्ट में अपडेट लेती रहती थी। किसी भी सब्जेक्ट पर पकड़ मजबूत बनाने के लिए आवश्यक है कि उसमें निरंतरता बनाये रखनी चाहिये। प्राची के अनुसार उसके स्कूल ल माहौल भी अध्ययन के बेहद अनुकूल है और सभी शिक्षकों से गाइडेंस मिलता रहा।

वह अपनी सफलता का श्रेय टीचर्स व पेरेंट्स को देती हैं। प्राची कहती हैं कि वह ट्यूशन में विश्वास नहीं करती, लेकिन माता-पिता और टीचर्स का सहयोग रहा है, जिससे वह स्कूल में टॉप कर पाई। सभी विषयों पर समान रूप से मेहनत करती थी जिससे वह सभी विषयों में उम्मीद के अनुरूप परफॉर्म कर पाई।

प्राची के परिजन भी उसकी सफलता से काफी खुश हैं। प्राची ने बताया कि सोशल स्टडी में उसने 100 अंक, साइंस व कम्युनिकेशन टेक. में 97, व हिंदी में 96 व मैथ में 95 अंक हासिल किए हैं। स्कूल प्रबंधन भी प्राची की सफलता से गदगद है। स्कूल के चेयरमैन पीडीजी डा. सुशील खुराना ने प्राची की सफलता पर बधाई दी है। वहीं स्कूल प्रिंसिपल संदीपा राय ने प्राची व उनके परिजनों को भी बधाई देते हुए भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *