मारुति सुजुकी मजदूर संघ ने मजदूर दिवस पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

Font Size

मजदूरों की आवाज बुलंद की : मारुति के जेल में बंद साथियों को तुरंत रिहा करने की मांग की 

बदले गए श्रम कानूनों को भी रद्द करने का मुद्दा उठाया 

यूनियन नेताओं ने प्रदेश सरकार पर प्रबन्धन की कठपुतली होने का आरोप लगाया 

रैली में हुए हजारों मजदूर शामिल 

मारुति सुजुकी मजदूर संघ ने मजदूर दिवस पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा 2गुरुग्राम। लम्बित श्रमिक समस्याओं को लेकर बुधवार को मारुति सुजुकी मजदूर संघ ने रैली निकाली व जिले के मजदूरों की समस्याओं का राष्ट्रपति के नाम गुरुग्राम तहसीलदार हरेंद्र शर्मा के मार्फ़त ज्ञापन सौंपा। मारुति सुजुकी मजदूर संघ के प्रधान कुलदीप जांघू ने बताया कि मजदूर दिवस के तहत बेरी वाला बाग से लेकर राजीव चौक होते हुए मिनी सचिवालय तक रैली निकाली गई . रैली में संघ की मारुति गुरुग्राम, मारुति पावर ट्रैन, मारुति कार प्लांट मानेसर, सुजुकी मोटरसाइकिल, बेलसोनिका, एफएमआई, मुंजाल शोवा गुरुग्राम प्लांट यूनियन सभी सातों यूनियन सहित हजारों श्रमिकों ने हिस्सा लिया।

जांघू ने बताया कि तहसीलदार हरेंद्र शर्मा को सौंपे ज्ञापन में मारुति के जेल में बंद साथियों को तुरंत रिहा किया जाए तथा अन्य सभी श्रमिक बनाये गए झूठे मुकद्दमें वापिस लिए जाएं। श्रमिक की लम्बित मांगों को पूरा किया जाए और बदले गए श्रम कानूनों को वापिस लिया जाए। मारुति मानेसर कार प्लांट के प्रधान अजमेर सिंह यादव ने कहा कि प्रबन्धन हमेशा श्रमिकों पर झूठे मुकद्दमे लगाती आई है, जिसके चलते औघोगिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी रहती है, आये दिन प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ता है। वहीं प्रदेश सरकार श्रमिकों की पीड़ा समझने की बजाय प्रबन्धन की कठपुतली बनी हुई है।मारुति सुजुकी मजदूर संघ ने मजदूर दिवस पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा 3

 

संघ के श्रमिक नेताओं में एमपीटी के महासचिव सन्दीप यादव, सुजुकी मोटरसाइकिल से बालमुकंद, मारुति गुरुग्राम से राजेश कुमार, बेलसोनिका से जसबीर, मुंजाल शोवा से सुरेंद्र जांगड़ा, दौलत राम, धीरेंद्र तिवारी, सुभाष आदि नेताओं ने कहा कि आज के दिन अमेरिका के शिकागो शहर में मजदूरों की आवाज उठाते समय पुलिस ने गोलियां चलाई, जिसके चलते 6 मजदूर नेता शहीद हो गए थे, हम उनकी कुर्बानियों को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। मारुति मानेसर प्लांट के 13 बेकसूर साथी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं, उन्हें न्याय दिया जाए।

 

मारुति सुजुकी मजदूर संघ ने मजदूर दिवस पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा 4संघ के नेताओं ने पुलिस द्वारा हो रही लगातार श्रमिक आंदोलनों में दखलन्दाजी की घोर निंदा की। पिछले दो वर्ष में दर्जनों कम्पनियां को मालिकों ने गलत धारणा से कम्पनी बन्द करके श्रमिकों को बेराजगार कर दिया है, श्रम विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। रैली में हीरो से भीमराव, मजदूर सहयोग केंद्र से रामनिवास, खुशीराम, मारुति से धीरेंद्र तिवारी, कुलदीप जून, मुंजाल शोवा यूनियन से सुभाष मलिक, सुरेंद्र जांगड़ा, अजित हुड्डा, इंदल कुमार, कुलदीप गुप्ता, विजय गुलाटी, समुंदर, संजीव, राजेश, रामभज, विनोद राणा आदि नेताओं ने हिस्सा लेकर मई दिवस के महत्व को बताया।

You cannot copy content of this page