छुट्टी मिलने पर घर न जाकर श्रीनगर पहुंचे विंग कमांडर अभिनंदन

Font Size

नई दिल्ली। पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ16 को मिग 21 से गिराने वाले भारत के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान चार हफ्ते की छुट्टी में श्रीनगर पहुंच गए हैं। विंग कमांडर ने छुट्टियां चेन्नई में अपने परिवार के संग बिताने की जगह अपने स्क्वाड्रँन(दस्ते) में मनाने का फैसला किया है। आर्मी के रिसर्च और रेफरल हॉस्पिटल में कुछ दिन पहले उऩका ट्रीटमेंट हुआ था। इसके बाद उन्हें डॉक्टरों ने उन्हें चार हफ्ते की सिक लीव पर जाने का आदेश दिया था।

सिक लीव के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पास घर जाने का विकल्प था, जहां उनके माता-पिता रहते हैं। लेकिन उन्होंने श्रीनगर जाने का जाने का फैसला किया, जहां उनकी स्क्वाड्रँन ऑपरेशन के लिए तैनात है। एयरफोर्स के सूत्रों ने ये जानकारी दी। गौरतलब है कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायु सेना के विमानों का भारत की सीमा में घुसने पर भारतीय वायु सेना के विमानों ने पीछा किया।

मिग-21 (MIG-21)विमान उड़ा रहे अभिनंदन ने पाकिस्तान के एक एफ-16 (F-16) लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और वह पैराशूट के जरिए नीचे उतर तो उन्हें पाकिस्तान के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान ने 1 मार्च को रिहा कर दिया था। 28 फरवरी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए शांति के प्रयासों के तहत रिहा करने का ऐलान किया था।

You cannot copy content of this page