जेएनयू के वाइस चांसलर के घर पर सैकड़ों छात्रों ने किया हमला, पत्नी को बंधक बनाकर दरवाजा तोड़ा

Font Size

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर जगदीश कुमार के घर पर कई छात्रों ने अचानक हमला बोल दिया। दरअसल अपनी मांगों को लेकर ये छात्र वाइस चांसलर के घर का घेराव कर रहे थे और बाद में वे घर में घुस गए। इस दौरान उनके घर का दरवाजा टूट गया।

ट्वीट करते हुए जगदीश कुमार ने बताया, ‘ आज शाम लगभग 100 छात्र जबरन मेरे जेएनयू स्थित घर में घुस आए मेरे निवास में करीब सौ छात्रों ने तोड़फोड़ की है और मेरी पत्नी को घर के अंदर कैद कर दिया है। वह घर पर अकेली है और घबराई हुई है। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण। क्या यह विरोध का तरीका है? घर में अकेली महिला को आतंकित करना?’

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ‘आज जेएनयू के कुलपति के घर तक छात्रों ने एक मार्च निकाला था। छात्र उनके घर पर पहुंचे और अंदर घुसने का प्रयास किया। उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। अभी तक अधिकतर छात्र अपने हॉस्टल में वापस जा चुके हैं। उनमें से कुछ अभी भी वहां हैं। स्थिति नियंत्रण में है।’ दरअसल जेएनयू के कुछ छात्र नई एडमिशन पॉलिसी के खिलाफ 7 दिन से भूख हड़ताल में बैठे हैं। इनमें से कुछ और की भी तबियत खराब हो रही है।

जेएनयू के वाइस चांसलर के घर पर सैकड़ों छात्रों ने किया हमला, पत्नी को बंधक बनाकर दरवाजा तोड़ा 2

प्रशासन का कहना है कि जेएनयू के एडमिशन प्रोसेस में ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट लोकतांत्रिक ढंग से लाया गया है। वहीं जेएनयू के छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी तक हमारी मांगों के संबंध में कोई बातचीत तक नहीं की है। छात्र संघ के मुताबिक, ‘छात्रों से बात करने के बजाय, कुलपति जो विश्वविद्यालय के छात्रों से बात भी नहीं कर सकते हैं वह अब अभिभावकों का सहारा ले रहे हैं।

You cannot copy content of this page