तिरपडी निवासी राहुल राठी ने पांच कुश्ती जीतकर भारत कुमार का जीता ख़िताब

Font Size

भारत कुमार का पैतृक गॉव पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत 

15 मार्च को कबलाना में किया गया था कुश्ती दंगल का आयोजन 

खिताब जीतने पर 51 हज़ार रुपए का नगद ईनाम व एक गुर्ज मिला उपहार

फर्रुखनगर, (रोहित कुमार ) : खंड फरुखनगर के गॉव तिरपडी निवासी राहुल राठी ने लगातार पांच कुश्ती जीतकर भारत कुमार का ख़िताब हासिल किया है। राहुल राठी का अपने पैतृक गॉव तिरपडी पहुंचने पर ग्रामीणों एवं आसपास से आये अनेक गणमान्य लोगो ने पगड़ी व फूलमाला ,नोटों की माला पहना कर बाजेगाजे के साथ जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर जिला उपप्रमुख संजीव यादव ने कहा कि राहुल राठी ने पाँच पहलवानों को हराकर कुश्ती जीतकर भारत कुमार का खिताब हासिल किया है यह हमारे क्षेत्र के लिए सौभाग्य और गौरव की बात है. राहुल राठी ने यह खिताब जीतकर अपनी माता पिता प्रदेश एवं अपने कोच का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राहुल राठी आने वाले समय मे विदेश में भी अपना परचम लहराएगा।

इसके अलावा राहुल राठी के कोच अर्जुन अवॉर्डी धर्मेंद्र दलाल ने बताया कि 15 मार्च को कबलाना में कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया था । दंगल में राहुल राठी ने फाइनल मुकाबले में अपने प्रतिद्वंदी को हराकर भारत कुमार का खिताब हासिल किया। राहुल को भारत कुमार का खिताब जीतने पर 51 हज़ार रुपए का नगद इनाम व एक गुर्ज उपहार के तौर पर दिया गया।

राहुल राठी फिलहाल बहादुरगढ़ के सोनू अखाड़े में कुश्ती के गुर सीख रहा है। उन्होंने ग्रामीणों द्वारा उनका मान सम्मान करने पर धन्यवाद किया है। इस मौके पर जिला उप प्रमुख संजीव यादव, सरपंच राकेश तिरपडी, हेमराज, कोच सोनू, अशोक पहलवान, स्वरुप पहलवान, यशपाल फरीदपुर, नफेसिंह मास्टर, हनुमान पहलवान, तेजपाल,बबली, उमेश डागर, भीम सिंह, रघुनाथ, रमेश, सतपाल पहलवान, अंकित पहलवान सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे ।

You cannot copy content of this page