एनएचएम हड़ताल व अनसन पाँचवे दिन जारी

Font Size

मुख्यमंत्री समय देने के बाद भी नही मिले, एमडी से भी मिली मायूसी

गुरूग्राम :  एनएचएम एम्प्लाई ऐशोसिएन हरियाणा के आह्वान पर गुरूग्राम जिले के सभी एनएचएम कर्मचारी शनिवार को भी जिला अस्पताल पर अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए पाँचवे दिन एकत्रित हुए । बीते दिन डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री से मिलने का आशवासन   मिला था परन्तु शाम होते-होते यह सूचना झूठी हो गई. उन्हें  कहा गया कि मुख्यमंत्री हाउस से निर्देश दे दिए गए हैं एमडी से जाकर मिले जब एशोसियेशन के प्रतिनिधि एमडी साहब के पास पहुँचे तो वहाँ से भी उन्हें केवल मायूसी ही मिली ।

29-anhm-2

बता दें जब प्रतिनिधिमण्डल पंचकुला एमडी साहब से मिलने पहुँचा तो एमडी साहब ने बातचीत से पहले ही अपनी शर्त रख दी कि पहले बिना शर्त अपनी हड़ताल वापस लीजिए उसके बाद ही कोई बातचीत को फैसला लिया जाएगा तथा यह विचार किया जाएगा कि किस कर्मचारी की बर्खास्तगी वापस की जाएगी । एम् डी की इस बात को एशोसियेशन ने सिरे से खारिज कर दिया तथा स्वास्थ्य मंत्री से मिलने के लिए समय माँगा परन्तु स्वास्थ्य मंत्री ने मिलने से स्पस्ट मना कर दिया . उन्होंने कहा है कि मुझे हड़तालियों से कोई बात नही करनी । इस तरह सरकार ने सुलह के लिए खुला रास्ता एक बार फिर बन्द कर दिया ।

 स्वर्ण जयंती कार्यक्रम नही डालेंगे कोई व्यवधान

यहाँ यह भी बताना आवश्यक हैं कि कुछ इस तरह की अफवाहें हैं कि एनएचएम कर्मचारी स्वर्ण जयन्ती कार्यक्रम में व्यवधान डालने का कार्यक्रम बना रहें है जिसके तहत कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री जी को कर्मचारियों द्वारा काले झण्डे दिखाए जाएंगे । इसके लिए जिला प्रधान ने एशोसियेशन की तरफ से स्पस्ट किया गया है कि एशोसियेशन हरियाणा की गरिमा के साथ कोई भी समझौता नहीं कर सकती. यह हरियाणा का कार्यक्रम है और हरियाणा का गौरव है इसलिए एशोसियेशन यह स्पस्ट करना चाहती है, और सरकार व प्रशासन को आश्वस्त करती है कि उनके कारण प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का व्यवधान नहीं आएगा ।
जिला प्रधान ने बैठक के दौरान सरकार से भी निवेदन किया वो कर्मचारियों की जायज माँगों को मानते हुए कर्मचारियों के साथ सकारात्मक माहौल में बातचीत करे.  क्योंकि कर्मचारी नहीं चाहते कि उनके कारण किसी को परेशानियों का सामना करना पड़ें । इसके साथ ही उन्होंने ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार की तरफ से जल्दी ही पहल की जाएगी ।
क्या है मांग ? 
1. पूर्व में तथा इस हड़ताल के दौरान बर्खास्त किए गए कर्मचारियों को तुरन्त प्रभाव से वापस लिया जाए । उन पर लगाए गए सभी केस वापस लिए जाएं ।
2. सभी एनएचएम कर्मचारियों को नियमित करने के लिए नियमितीकरण पालिसी बनाने तथा उसे लागु करने की प्रक्रिया आरम्भ की जाए ।
3. जब तक नियमितीकरण की प्रक्रिया चलती है तब तक कर्मचारियों समान काम समान वेतन दिया जाए ।
4. पूर्व में तथा अब ( 9 व 10 अगस्त 2016 तथा 25 अक्टूबर से अब तक) हड़ताल पर रहे कर्मचारियों का वेतन ना काटा जाए ।

You cannot copy content of this page