स्वर्ण जयंती की तैयारी देखने पहुंचे कृषि मंत्री धनखड़

Font Size

गुरुग्राम : हरियाणा के कृषि व किसान कल्याण, विकास एवं पंचायत, मत्स्यपालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि गुरुग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में हरियाणा दिवस के अवसर पर स्वर्ण जयंती उत्सव का आगाज होने जा रहा है, जोकि प्रदेश के पिछले 50 वर्षों के सफर की समीक्षा करने व आगामी 50 वर्षों के लिए विकास की नई योजनाओं की रुपरेखा तैयार करने के लिए मनाया जा रहा है।

ओमप्रकाश धनखड़ शनिवार को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में स्वर्ण जयंती उत्सव के उद्घाटन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समारोह को भव्य रूप से मनाने के लिए सरकार द्वारा दिन-रात तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस समारोह में आने वाले लोगों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं उपलबध करवाई जाएंगी। इसमें पीने के पानी व शौचालय की सुविधा के साथ लाइट का पूरा प्रबंध किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की 2.5 करोड़ जनता स्वर्ण जयंती उत्सव को जोशपूर्वक मनाएंगी। यह संयोग ही है कि स्वर्ण जयंती उत्सव के साथ ही दिपावली, विश्वकर्मा त्योहार हैं तथा साथ ही सरकार के गठन के दो वर्ष भी पूरे हो गए हैं। कृषि मंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिए कि समारोह में आने वाले लोगों को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिएं तथा उन्हें अपने प्रवेश स्थान तक पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस समारोह का आकर्षण लाइट एंड साउंड शो व लेजर वाटर शो है, जिसके माध्यम से प्रदेश के स्वर्णिम इतिहास, विकास व सांस्कृतिक विरासत की झलक को दर्शाया जाएगा। उन्होंने समारोह की तैयारियों व स्टेडियम की सजावट की सराहना करते हुए कहा कि यह समारोह अब तक का सबसे भव्य व आकर्षक समारोह होगा।

इस अवसर पर उपायुक्त टी. एल. सत्यप्रकाश, अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, एसडीएम सुशील सारवान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ऋषि दांगी, भाजपा के मीडिया कोर्डिनेटर सूरजपाल अम्मू भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page